Pakistan Vs Bangladesh Asia Cup : पाक ने बांग्लादेश को सात विकेट से जीता मैच, इमाम-रिजवान ने लगाया अर्द्ध शतक

Pakistan Vs Bangladesh Asia Cup : एशिया कप-2023 के पहले सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बांग्लादेशी टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 38.4 ओवर में 193 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में पाकिस्तान ने सात विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में जीत के साथ ही पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बनाने के लिए पहला कदम बढ़ा दिया है।

बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने 64 और शाकिब अल हसन ने 53 रन का योगदान दिया। नईम ने 20 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के हारिस रऊफ ने चार और नसीम शाह ने तीन विकेट लिए।

पाकिस्तानी ओपनर इमाम-उल-हक अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 84 बॉल पर 92.86 के स्ट्राइक रेट के साथ 78 रन बनाए। इमाम की पारी में 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 63 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए तस्किन, शोरिफुल और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया।

गौरतलब है कि टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर नजमुल हुसैन शान्तो इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं, क्योंकि उनके बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में चोट है।

यह हैं दोनों टीमें इस प्रकार

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), अगहा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ।

बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News