AUS W vs SA W : ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को दी मात, छठी बार जीता विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप

AUS W vs SA W : ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गया। जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हराकर छठी बार खिताब अपने नाम किया। इसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार टूर्नामेंट की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बेथ मूनी ने नाबाद 79 रन की पारी खेली। वहीं, साउथ अफ्रीका से ओपनर लौरा वॉल्वार्ट ने 61 रन बनाए।

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। टीम की ओर से बेथ मूनी ने 79 रन की नाबाद पारी खेली। 157 रन के टारगेट के सामने साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। ओपनर लौरा वॉल्वार्ट ने 61 रन की पारी खेली। लेकिन, अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकीं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”