PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रनों से हराकर दर्ज की दूसरी जीत, मिचेल मार्श, डेविड वार्नर के बाद एडम जम्पा का चला जादू

PAK vs AUS

 PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान 62 रनों से हराकर दूसरी जीत अपने नाम दर्ज कर ली है। विश्व कप का 18वां ऑस्ट्रलिया बनाम पाकिस्तान के बीज बेंग्लूरु के चिन्ना स्वामी स्टेडियम मे खेला जा रहा था। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया। 368 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 45.3 ओवर में 305 रनों पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा इमाम मुल हक ने 71 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 70 रन बनाया। वहीं अब्दुल्ला शफीक ने 61 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 64 रन बनाया।

एडम जम्पा ने झटके 4 विकेट

ऑस्ट्रेलिया टीम की घातक गेंदबाजी के चलते पाकिस्तान की टीम 305 रनों पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्पा ने 4 विकेट झटके। पैट कमिंस और मार्कस स्टोइनिस ने 2-2 विकेट झटके। जबकि हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने 1-1 विकेट पाया।

मिचेल मार्श और डेविड वार्नर का चला जादू

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 368 रनों का लक्ष्य दिया था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे दो बल्लेबाजों ने शानदार शतक जड़ा। डेविड वार्नर ने 124 गेंद में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 163 रन बनाए। इस दौरान डेविड ने 14 चौके और 9 छक्के जड़े। वहीं मिचेल मार्श ने 108 गेंदों पर बेहतरीन 121 रन बनाए। इस दौरान मिचेल ने 10 चौके और 9 छक्के लगाए। पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा शाहीन शाह अफरीदी ने 5 विकेट लिए। साथ ही हारिस रऊफ ने 3 विकेट और उसमा मीर ने 1 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान-  पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने उपकप्तान शादाब खान की जगह उसामा मीर को जगह दी है। अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ हैं।
ऑस्ट्रेलिया- डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिश (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News