ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शानदार जीत, न्यूजीलैंट की टीम को 5 रनों से हराया

Shashank Baranwal
Published on -
AUS vs NZ

AUS vs NZ:  विश्व कप 2023 का 27 वां मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला गया। जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को 5 रनों से हरा दिया। आपको बता दें 389 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 383 रनों  पर सिमट गई बनाया सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए  एडम जम्पा ने 3 विकेट जबकि पैट कमिंस ने 2 विकेट लिया। वहीं  ग्लेन मैक्सवेल ने 1 विकेट लिया।

रचित रवींद्र के शतकों पर फिरा पानी

न्यूजीलैंड की तरफ से रचित रवींद्र ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 89 गेंदों पर 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 116 रन बनाया। वहीं डेरिल मिचेल ने अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए 51 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाया।

ग्लेन मैक्सवेल ने लगाया सबसे लंबा छक्का

विश्व कप 2023 में ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक का सबसे लंबा 104 मीटर छक्का मिचेल सैंटनर की गेंद पर लगीया। जो कि स्टेडियम की छत पर जाकर गिरा। आपको बता दें मिचेल सैंटनर ने शानदारी बल्लेबाजी करते हुए महज 24 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 41 रन बनाया।

ट्रेविस हेड ने खेली शानदार शतकीय पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट गंवाकर 388 रन बनाई। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा ट्रविस हेड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 67 गेंदों में 10 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 109 रन बनाया। वहीं डेविड वार्नर ने 65 गेंदों में 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 81 रन बनाया। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा ट्रेट बोल्ट और ग्लेन फिलिप्स ने 3-3 विकेट पाया। जबकि मिचेल सैंटनर ने 2 विकेट झटके। वहीं मैट हेनरी और जिम्मी नीशम ने 1-1 विकेट पाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्नस लैबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन-  डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, टॉम लाथम (कप्तान), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, जिम्मी नीशम, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News