दुविधाओं में उलझी Delhi Capitals! 3 भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन करने पर बड़े खिलाडियों को करना होगा रिलीज, पढ़ें यह खबर

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले Delhi Capitals की टीम दुविधाओं में उलझती हुई नजर आ रही हैं। दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि टीम तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का निर्णय ले सकती है। यदि ऐसा होता है तो टीम को बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा।

दुविधाओं में उलझी Delhi Capitals! 3 भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन करने पर बड़े खिलाडियों को करना होगा रिलीज, पढ़ें यह खबर

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमें खिलाडियों को रिटेन करने की योजना बना रही है। दरअसल एक टीम तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का निर्णय ले सकती है। यदि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) यह निर्णय लेती है तो टीम को बड़े खिलाडियों को रिलीज करना होगा। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अपने 3 बड़े खिलाडियों को रिटेन करने की योजना में हैं। इस तीन नामों में कप्तान ऋषभ पंत, ऑलराउंडर अक्षर पटेल और स्पिनर कुलदीप यादव शामिल हो सकते हैं।

वहीं इस मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की चर्चा की जा रही है, क्योंकि टीम में कई बड़े खिलाडी शामिल हैं। यदि टीम तीन खिलाडियों को चुनती है तो टीम को कई बड़े प्लेयर्स को रिलीज करना होगा इसमें ट्रिस्टन स्टब्स, स्टार खिलाड़ी जेक-फ्रेजर मैकगर्क जैसे नाम शामिल हो सकते हैं।

इन दो बड़े प्लेयर्स पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की नजर

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) द्वारा स्टार खिलाड़ी जेक-फ्रेजर मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स को राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड से चुना जा सकता है। यदि टीम ऐसा करती हैं तो टीम को इसके लिए बजट बढ़ाना पड़ सकता है। वहीं टीम में तेज गेंदबाज की बात करें तो खलील अहमद एक मात्र बड़ा ऑप्शन है। यदि टीम खलील को रिलीज करती है तो टीम ऑक्शन में तेज गेंदबाजों पर बड़ा खर्च कर सकती है। जबकि टीम के आगे एक और दुविधा है दरअसल अगर टीम तीन प्लेयर को रिटेन करती है तो, कुछ नए चेहरों को रिलीज करना होगा जिनमे पृथ्वी शॉ, यश धुल जैसे बड़े नाम शामिल हो सकते हैं।

Delhi Capitals ने लिया बड़ा निर्णय!

वहीं Delhi Capitals के आगे एक और चुनौती उभरकर आ रही है। दरअसल टीम ने कुछ सप्ताह पहले रिकी पोंटिंग को मुख्य कोच के पद से हटा दिया था। ऐसे में अब टीम एक अनुभवी कोच की तलाश में भी है। हालांकि खबरों की मानें तो पूर्व भारतीय बाएं हाथ के खिलाड़ी हेमंग बदानी अभी इस रेस में सबसे आगे नजर आ रहे हैं। वहीं इसक साथ ही दिल्ली कैपिटल्स द्वारा तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल का नाम फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ में जोड़ा जा सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News