England Vs Bangladesh : इंग्लैंड की शानदार जीत, बांग्लादेश को 137 रन से हराया, रीस टॉप्ली ने लिए चार विकेट

England Vs Bangladesh : इंग्लैंड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला जीत लिया है। डिफेंडिंग चैंपियन ने धर्मशाला में बांग्लादेश को 137 रन के बड़े अंतर से हराया। ये टीम की बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ ही उसके दो अंक हो गए। वह अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गया है। वहीं, बड़ी हार के कारण बांग्लादेश की टीम छठे स्थान पर खिसक गई है। उसके भी दो मैच में दो अंक हैं। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 364 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश 48.2 ओवर में 227 रन बनाकर ऑलआउट हो गया।

इंग्लैंड ने इस मैच में बड़ा बदलाव करते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली को टीम में शामिल किया। उसने मोईन अली को बाहर किया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का यह फैसला सही साबित हुआ। टॉप्ली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए। उन्होंने इंग्लैंड को शुरुआती ओवरों में सफलता दिलाई। इसका फायदा टीम को हुआ और इंग्लैंड ने 137 रन से बड़ी जीत हासिल की।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 364 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 48.2 ओवर में 227 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम अब जीत की पटरी पर लौट आई है। वहीं, बांग्लादेश को पहली हार मिली है। उसने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया था।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टन, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, मार्कवुड और रीस टॉप्ले।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News