शनि देव मार्गी होकर बनाएंगे शश राजयोग, 2025 तक इन राशियों का गोल्डन टाइम, होंगे मालामाल, नौकरी- व्यापार में सफलता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शश राजयोग को पंचमहापुरुष योगों में से एक माना जाता है। जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है।

grah gochar 2024

Shani Margi/Shash Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में न्याय और दंड के देवता शनि ग्रह का महत्व है।शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, अन्य ग्रह की तुलना में शनि को एक से दूसरी राशि में जाने पर 2.5 वर्ष लगता हैं, ऐसे में एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को करीब 30 साल लगते है।

वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और दिवाली बाद मार्गी होने जा रहे है, ऐसे में शश राजयोग क निर्माण होगा, जिससे 2025 मार्च तक 4 राशियों का गोल्डन टाइम रहने वाला है, इसके बाद वे गुरु की राशि मीन में गोचर करेंगे।

कुंडली में कब बनता है शश राजयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शश राजयोग को पंचमहापुरुष योगों में से एक माना जाता है। जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है। जिन जातकों की कुंडली में यह राजयोग होता है उसकी धन और शौहरत में वृद्धि होती है।व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है। आर्थिक संसाधनों में वृद्धि होती है।

शश राजयोग से चमकेगा 5 राशियों का भाग्य का सितारा

कुंभ राशि : 30 सालों बाद कुंभ में शनि का होना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। साल 2025 मार्च तक जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पैसों या बिजनेस से जुड़ा ऐसा समाचार मिल सकता है। नौकरीपेशा के लिए तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे। जॉब के कई ऑफर आ सकते हैं। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। समाज में मान- सम्मान मिलेगा।कोर्ट-कचहरी के मामलों से निजात मिल सकती है।विदेश में व्यापार करने के साथ धन लाभ मिल सकता है।

वृषभ राशि: शश राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिलेगा।व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा।आप विदेश में नौकरी या फिर व्यापार करने का सपना पूरा हो सकता है।काम- कारोबार में तरक्की मिल सकती है। कारोबार का विस्तार हो सकता है। मनचाही नौकरी और ट्रांसफर पाने में सफल हो जाएंगे। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। बिजनेस में भी खूब लाभ मिलने के आसार हैं। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के संकेत है।

मेष राशि : शनि का मार्गी होना और शश राजयोग का होना लाभकारी साबित हो सकता है। आय में अच्छा खासा इजाफा देखने को मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को लाभ के सुनहरे अवसर मिल सकते हैं। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। नौकरी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। निवेश से फायद मिलने की प्रबल संभावना है। बिजनेस में नई डील से भविष्य में लाभ होगा। नौकरीपेशा को तरक्की के लाभ मिलने के योग है। आपको जॉब के कई ऑफर आ सकते हैं। साथ ही इस दौरान आपकी आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं। वहीं इस समय निवेश से आपको लाभ हो सकता है।

तुला राशि :शश राजयोग से जातकों का भाग्योदय हो सकता है।समाज में मान सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी ।नौकरीपेशा को नई जिम्मेदारी के साथ पदोन्नति के साथ अच्छी सैलरी मिल सकती है। आय में वृद्धि होगी।विदेशी व्यापार से लाभ होगा। भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। लव लाइफ में रोमांच बना रहेगा। पार्टनर के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं। पुरानी बीमारियां दूर होंगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दंपति को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है।प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता हासिल हो सकती है। विवाह के लिए समय अनुकूल है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News