IPL 2024: राजस्थान को हराकर फाइनल में पहुंची हैदराबाद, 26 मई को कोलकाता से होना है आखिरी मुकाबला

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने क्वालिफायर-2 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर IPL 2024 के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। इसी के साथ टीम अपना फाइनल मुकाबला कोलकाता के खिलाफ 26 मई को खेलने उतरेगी।

IPL 2024: आईपीएल 2024 के 17वें सीजन को अपनी दोनों फाइनल टीम मिल गई है। क्वालिफायर-2 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश ले लिया। इसी के साथ हैदराबाद 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी। चेपॉक स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच हुआ। जहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 175 रनों की शानदार पारी खेलते हुए राजस्थान को हरा दिया।

राजस्थान को 36 रन से हराया

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालिफायर-2 का मुकाबला हुआ। जहां राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 175 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रनों पर ही सिमट गई। इसी के साथ हैदराबाद ने राजस्थान की टीम को 36 रन से हरा दिया। वहीं टीम के स्पिनर्स ने 5 विकेट झटके जिसमें शाहबाज अहमद के 3 और अभिषेक शर्मा के 2 विकेट शामिल रहे।

अभिषेक शर्मा की गेंदबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी अभिषेक शर्मा इस मुकाबले में बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। लेकिन उन्होंने टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की। टीम के लिए पहले बल्लेबाजी करने उतरे अभिषेक शर्मा ने 5 गेंद में 12 रन बनाकर पहले ही ओवर में आउट हो गए थे। लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 ओवर में मात्र 24 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। पहले उन्होंने संजू सैमसन को 10 रन के स्कोर पर एडन मारक्रम के हाथों कैच करवाया और उसके बाद शिमरोन हेटमेयर को सिर्फ 4 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

26 मई को कोलकाता से होना है फाइनल

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालीफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बनाई थी। अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रहने की वजह से हैदराबाद को एक और मैच खेलने का मौका मिला। हैदराबाद की टीम ने इस मौके को अच्छे से इस्तेमाल किया और क्वालिफायर-2 के मुकाबले में राजस्थान को हराकर फाइनल में पहुंच गई। जहां पर उसका मुकाबला कोलकाता से होगा। बता दें कि हैदराबाद और कोलकाता के बीच फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News