ICC Women’s World Cup 2022: AUS ने दी भारत को मात, 6 विकेट से हराकर दर्ज किया सेमीफाइनल में नाम

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आज  ईडन गार्डन पार्क, ऑकलैंड में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मुकाबला हुआ।  दोनों ही देशों की टीम ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया है और इसी के साथ ऑस्ट्रेलियन टीम ने अपनी पांचवीं जीत को स्थापित कर लिया है।  बता दें  कि अब तक किसी भी टीम ऑस्ट्रेलिया हारी नहीं है। खेल के दौरान कैप्टन मेग लेनिंग  ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया, अपनी सेंचुरी बनाने में 3 रनों से पीछे नहीं और कुल 97 रन बनाए,  इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया आईसीसी 2022 में सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़े… Job: संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम में निकली भर्ती, ग्रेजुएट पास युवा भी कर सकते हैं आवेदन

हालांकि मैच के दौरान बारिश के कारण गेम को रोक दिया गया था लेकिन इसे फिर से शुरू किया गया।  जिसने ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत दर्ज की गई।  जहां ऑस्ट्रेलिया की पांचवीं जीत है तो वहीं पांच मैच में यह भारतीय टीम की तीसरी हार है। ऑस्ट्रेलियन टीम 278 रनों को पाने के लिए मैदान पर उतरी और पहले विकेट में 121 रन बनाए। मिताली राज ने 68, यशिका भाटिया ने 59 और  हरमनप्रीत कौर ने 57 रन बनाएं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को 49.3 ओवर में 278 रन का लक्ष्य दिया गया था। एलिसा हेले ने 72 और रिचेल हेंस ने 42 रन बना कर खेल को जीत ओर बढ़ाया।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"