ICC Women’s World Cup: साउथ अफ्रीका ने भारत को 3 विकेट से हराया, भारत वर्ल्ड कप के रेस से बाहर  

आज भारतीय टीम का वर्ल्ड कप का सफर खत्म हुआ और भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।   फिलहाल आईसीसी वर्ल्ड कप में महिला वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम का संघर्ष जारी रहा। क्योंकि अब तक भारतीय महिला टीम अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही इसलिए अब उन्हें सेमीफाइनल में जाने के लिए साउथ अफ्रीका से एक कड़ा मुकाबला करना पड़ा। लेकिन आज भारतीय टीम का वर्ल्ड कप का सफर खत्म हुआ और भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा।सेमाइफाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए भारत के पास यह आखिरी मौका था, जिसे अब टीम खो चुकी है। साउथ अफ्रीका महिला टीम ने भारत को 3 विकेट से हरा दिया है।

यह भी पढ़े…  IPL Update: क्या आप जानते हैं IPL के इतिहास में सर्वाधिक जीत दर्ज करने वाली टीम कौन सी है?

हालांकि शुरुवात में भारतीय महिला टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अंत में चूक गई। खेल के दौरान हरनप्रीत कौर ने काफी अच्छा किया। Mignon dee preez को प्लेयर ऑफ थे मैच का खिताब मिल। 63 बॉल में उन्होंने 52 रन मार का एक बेहतरीन परदर्शन किया। भारत का स्कोर 274/7 रहा, तो वहीं साउथ अफ्रीका का स्कोर 275/7 रहा। लेकिन आखिरी  समय में दीप्ति शर्मा के नो बॉल ने खेल का रुख बदल दिया। हालांकि की दीप्ति ने एक अच्छी पारी खेली और 48 रन बनाए।

मिताली राज ने बनाया रिकार्ड

भले ही भारतीय महिला टीम को हर मिली लेकिन आज के इस मैच में मिताली राज एक नया रिकार्ड बनाने में सफल हुई।  मिताली राज ने 22 सालों के बाद एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। इस दौरान उन्होंने 22 सालों के बाद अर्धशतक लगाया है और वर्ल्ड में अर्धशतक बनाने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन चुकी हैं। इससे पहले साल 2000 में मिताली राज ने विश्वकप में वर्ल्ड कप में अर्धशतक लगाकर सबसे युवा महिला खिलाड़ी बन चुकी थी। आज फिर मिताली राज ने एक और कमाल कर दिखाया।