IPL Update: क्या आप जानते हैं IPL के इतिहास में सर्वाधिक जीत दर्ज करने वाली टीम कौन सी है?

IPL 2022, 26 मार्च, 2022 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच संघर्ष के साथ शुरू हो गया है। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 14 साल पहले वर्ष 2008 में हुई थी

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। IPL 2022, 26 मार्च, 2022 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच संघर्ष के साथ शुरू हो गया है। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 14 साल पहले वर्ष 2008 में हुई थी और तब से इसने सीजन दर सीजन लोकप्रियता हासिल की है। इसे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीगों में से एक माना जाता है।

यह भी पढ़ें – Health: क्या आप जानते हैं कोरोना मरीज आखिर क्यों खो देते हैं सूंघने की छमता?

पिछले कुछ वर्षों में कई टीमें लीग में सुपर सफल रही हैं, लेकिन ट्रॉफी की बात करें तो मुंबई इंडियंस (MI) ने सबसे अधिक ख़िताब जीता है। मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट के इतिहास में रिकॉर्ड पांच खिताब जीते हैं। अगर हम बाद करें जीत के प्रतिशत की तो इस मामले में चार ट्राफियां जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) मुंबई इंडियंस से आगे है। IPL में अब तक खेले गए 195 मैचों में सीएसके की जीत का प्रतिशत 60.30% है।

यह भी पढ़ें – Lifestyle: इन फूड्स को करें डाइट में शामिल और पाएं पसीने की बदबू से छुटकारा

चेन्नई फ्रेंचाइजी ने IPL में खेले गए 195 मैचेस में अब तक 117 मैच जीते हैं और 77 मुकाबले हारे हैं। इसके अलावा उनका एक खेल नहीं खेला गया है। जीत के लिहाज से सबसे आगे है चेन्नई सुपर किंग्स। उसके बाद सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस है जिसका जीत प्रतिशत 58.52 और वह दूसरे स्थान पर काबिज हैं। टीम ने कुल 217 मैच खेले हैं, जिसमें 127 में जीत और 90 में हार का सामना करना पड़ा है।