Ind vs Aus 1st ODI : 375 रन के जवाब में भारत ने 101 रन पर गवाएं 4 विकेट, मुश्किल में टीम इंडिया

पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत के सामने 374 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। वहीं भारत की शुरुआत भी अच्छी रही है। मैच को जीतने के लिए भारत को 375 रन बनाने होंगे।

सिडनी/नईदिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना काल के बीच भारत (India) तीन वनडे मैच (ODI Match) खेलने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी पहुंच गया है। तीन वनडे मैच की सीरीज (Series of three ODIs) में पहला मैच सिडनी में खेला जा रहा है। वही पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस (Toss) जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत के सामने 374 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। वहीं भारत की शुरुआत भी अच्छी रही। मैच को जीतने के लिए भारत को 375 रन बनाने होंगे।

बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहला मुकाबला खेलते हुए आस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है। जहां कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve smith) ने शतक जड़कर स्कोरबोर्ड (Scoreboard) पर इतने रन जोड़े हैं। वही डेविड वॉर्नर (David warner) और मैक्सवेल (Maxwell) के आतिशी पारी ने भी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 6 विकेट पर 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है। भारत की तरफ से सबसे अधिक 3 विकेट मोहम्मद शमी (Mohammad shami) ने झटके।

वहीं दूसरी तरफ भारत की शुरुआत बहुत ही अच्छी रही है। मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने लगातार दो चौके मारकर भारत के स्कोर को 2 ओवर में 32 रन पर पहुंचा दिया था। वही 5 ओवर में भारत का स्कोर 53 पहुंच गया था। वही छटवे ओवर में भारत का पहला विकेट गिरा है। जहां जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने 22 रन बनाकर खेल रहे मयंक अग्रवाल को अपनी गेंद पर पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

भारत की अच्छी शुरुआत होने के बाद 13.3 ओवर में 101 रन बनाकर भारत ने 4 विकेट खो दिए हैं। जहां भारत को बड़ा झटका लगा है। 375 रन के जवाब में मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की शुरुआत ताबड़तोड़ पारी के बाद छठे ओवर में मयंक अग्रवाल आउट हो गए। हेजलवुड की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल के हाथो वो आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली को भी 21 गेंद पर 21 रन बनाने के बाद हेजलवुड ने अपनी गेंद का शिकार बनाया। श्रेयस अय्यर भी हेजलवुड की गेंद पर 2 रन बनाकर कैरी के हाथों कैच आउट हो गए। चौथा झटका केएल राहुल जो 15 गेंदों में 12 रन बनाकर जैम्पा की गेंद पर स्मिथ के हाथों कैच आउट हो गए।

बता दें कि इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतक के दम पर आस्ट्रेलिया ने 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं कप्तान फिंच के अलावा डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक पारी खेली। वार्नर ने 76 गेंद पर 69 रन बनाए। वही ग्लेन मैक्सवेल ने 19 गेंदों में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 45 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here