IND vs ENG 1st ODI : भारत ने इंग्लैंड को 10 विकटों से हराया

भारत ने इंग्लैंड के 5 विकेट 10 ओवर में ही गिरा दिए।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। भारत और इंग्लैंड (india and england) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लंदन के केनिंगटन ओवल में खेला गया, जहाँ भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया है।

बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 110 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 18.4 ओवर में 114 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। कप्तान रोहित शर्मा ने 76 और शिखर धवन ने 31 रन बनाए। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दूसरा वनडे मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा।

भारत ने इंग्लैंड के 5 विकेट 10 ओवर में ही गिरा दिए। 2004 के बाद यह कारनामा पहली बार टीम इंडिया के गेंदबाजों ने किया है। इससे पहले दाम्बुला में UAE के खिलाफ भारत ने 10 ओवर में 5 विकेट लिए थे।

गौरतलब है कि टीम इंडिया अब तक इंग्लैंड में कुल तीन बार ही वनडे सीरीज जीत पाई है। भारत ने आखिरी बार साल आठ साल पहले इंग्लैंड में कोई वनडे सीरीज जीती थी। 2014 में हुई यह सीरीज 3-1 से टीम इंडिया ने अपने नाम की थी।

यह है दोनों टीमें

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड की टीमः जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली।