केएल राहुल पर टिकी इंडिया ए की उम्मीदें, जीत के लिए चाहिए 143 रन, पढ़ें यह खबर

इंडिया ए और इंडिया बी के बीच खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी 2024 के मुकाबले में रोमांचक मोड़ देखने को मिल रहा है। दरअसल इंडिया ए को अभी भी मैच जीतने के लिए 143 रनों की जरूरत है।

दलीप ट्रॉफी 2024 का पांचवा दिन बेहद रोमांचक होता जा रहा है। दरअसल बेंगलुरु में चल रहे इंडिया ए और इंडिया बी के बीच इस महत्वपूर्ण मुकाबले में इंडिया बी की टीम अपनी दूसरी पारी में 184 रनों पर ढेर हो गई है। हालांकि इसके बाबजूद टीम ने इंडिया ए को 275 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया है।

दरअसल अंतिम दिन इंडिया ए को जीत के लिए 275 रन चाहिए थे। वहीं टी तक टीम ए ने 6 विकेट गंवाकर 132 रन बना लिए हैं। इस समय केएल राहुल और कुलदीप यादव क्रीज पर ठीके हुए हैं, जबकि शुभमन गिल (21) और रियान पराग (31) जल्दी आउट हो गए थे। वहीं अभी भी टीम ए को जीत के लिए 143 रनों की जरूरत है और उनके पास 4 विकेट मौजूद हैं।

ऋषभ पंत ने की शानदार बल्लेबाजी

वहीं इससे पहले इंडिया बी ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 150/6 से आगे बढ़ाई, जिसमें ऋषभ पंत ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 61 रन बनाए। जानकारी के अनुसार उनकी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे, जिससे टीम का स्कोर 184 तक पहुंच सका। वहीं पंत की पारी टीम के लिए काफी अहम साबित हुई, क्योंकि बाकी बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। दरअसल टीम के ओपनर्स और मध्य क्रम के खिलाड़ी जल्दी पवेलियन लौट गए, जिससे टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

दरअसल सरफराज खान ने 46 रन की तेजतर्रार पारी खेली, जिसमें उन्होंने आकाश दीप के एक ओवर में लगातार 5 चौके जड़े। उनकी यह पारी टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हुई, क्योंकि इससे न केवल टीम को स्थिरता मिली बल्कि इंडिया ए के गेंदबाजों पर भी दबाव बढ़ा, जिससे उन्हें विकेट लेने में मुश्किल सामने आई।

आकाश दीप ने 5 विकेट झटके

बता दें कि इंडिया ए के गेंदबाजों ने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया है। दरअसल आकाश दीप ने 5 विकेट लेकर इंडिया बी के बल्लेबाजों को क्रीज पर नहीं टिकने दिया। आकाश दीप ने लगातार सटीक लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की, जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना काफी कठिन होता गया। वहीं इस मैच में खलील अहमद ने भी 3 अहम विकेट चटकाए।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News