India Squad for Sri Lanka Tour: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, अय्यर और राहुल की हुई वापसी, सूर्या होंगे कप्तान, पढ़ें यह खबर

India Squad for Sri Lanka Tour: श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि वनडे टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है।

India Squad for Sri Lanka Tour: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। दरअसल इस दौरे में भारतीय टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। वहीं वनडे टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है, जबकि टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है। हार्दिक पंड्या को इस दौरे से आराम दिया गया है।

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी

वहीं श्रेयस अय्यर और केएल राहुल, जो चोट के कारण टीम से बाहर थे, की वनडे टीम में वापसी हुई है। इसके साथ ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस पूरे दौरे से आराम दिया गया है। रियान पराग दोनों टीमों में जगह पाने में कामयाब हुए हैं, जबकि हर्षित राणा को भी पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी

दरअसल रोहित और कोहली, जो टी20 वर्ल्ड कप के बाद से छुट्टियों पर थे, को वनडे टीम में शामिल किया गया है। जानकारी के अनुसार आगामी चैंपियंस ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है।

जानकारी दे दें कि गौतम गंभीर का कार्यकाल टीम इंडिया के कोच के रूप में श्रीलंका दौरे से शुरू हो रहा है। दरअसल राहुल द्रविड़ के स्थान पर अब गौतम गंभीर टीम की कोचिंग करेंगे। गंभीर के अनुभव और उनके आक्रामक कोचिंग स्टाइल से टीम को काफी फायदा होने की उम्मीद है।

सूर्यकुमार यादव कप्तान

दरअसल फिटनेस समस्याओं के चलते हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है। शुभमन गिल को टी20 टीम का उप कप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल दोनों को टी20 टीम में शामिल किया गया है।

वनडे सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड:

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा।

टी20 सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड:

भारतीय टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News