IND VS NZ : भारत ने 65 रनों से जीता मैच, सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

सूर्यकुमार यादव ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल शतक लगाया था।

India Vs New Zealand T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 का दूसरा मुकाबला आज माउंट माउनगनुई में खेला गया। जहाँ भारत ने टॉस हारकर लेकिन मैच 65 रनों से जीत लिया है। ऐसे में भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। उधर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 191 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 18.5 ओवर में 126 रन ही बना पाई और मैच हार गई।

भारत के लिए ईशान किशन ने 31 गेंदों में 36 रन बनाए और सूर्यकुमार 51 बॉल में 111 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की 13वीं फिफ्टी जड़ दी है। भारत के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट दीपक हुड्डा ने लिए। मोहम्मद सिराज और युजवेन्द्र चहल को दो-दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और सुंदर को एक-एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने 52 गेंदों पर 61 रन बनाए। कॉन्वे ने 25 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा ग्लेन फिलिप्स (12 रन) और डेरिल मिशेल (10 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और लोकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट लिए।

गौरतलब है कि सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण खेला नहीं गया था। उस मैच में टॉस भी नहीं हो सका। लेकिन ऐसे में दूसरा मैच जीतकर इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। अब आखिरी मैच जीतकर भारत 2-0 से सीरीज जीत सकता है। वहीं, कीवी टीम के पास आखिरी मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने का मौका है।

यह है दोनों टीम

भारत की प्लेइंग 11 :- ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11 :- फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन।