India vs Pakistan Asia Cup 2022 : ‘कुंगफू पंड्या’ के सामने पाकिस्तान पस्त, 5 विकेट की जीत के साथ बदला हुआ पूरा

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट।एशिया कप 2022 में यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले गए हाई-वोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से धूल चटा दी। इस मैच के हीरो रहे भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या। भुवनेश्वर कुमार ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 26 रन देकर 4 चटकाए, जबकि हार्दिक ने 25 रन देकर 3 विकेट लेने के साथ-साथ अंत में 33 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। जडेजा ने 29 गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 35 रन की पारी खेली।

इससे पहले 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी खास नहीं रही थी और नसीम शाह ने पारी की दूसरी ही गेंद पर केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर भारत को पहला झटका दे दिया था। राहुल खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद रोहित और विराट ने टीम को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की, कोहली इस दौरान अपने चिर-परिचित अंदाज में नजर आए। लेकिन पाकिस्तान ने एक बार फिर मैच में वापसी की, जहां मोहम्मद नवाज ने बैक-टू-बैक ओवर्स में रोहित शर्मा और विराट कोहली को इफ्तेखार अहमद के हाथों कैच कराकर भारत को दो बड़े झटके दिए। विराट कोहली ने 34 गेंदों पर 1 छक्के और 3 चौकों की मदद से 35 वहीं रोहित मात्र 12 ही रन बना सके। इसके बाद सूर्यकुमार और रविंद्र जडेजा ने चौथे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 36 रन की साझेदारी कर भारत को मैच में बनाए रखा। लेकिन एक बार फिर नसीम खान ने सूर्यकुमार यादव को 18 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर मैच को रोमांचक मोड़ पर ला खड़ा किया। सूर्यकुमार यादव को नसीम शाह ने 18 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”