क्या भारतीय टीम कर पाएगी सेमीफाइनल में पाएगी प्रवेश? जानिए श्रीलंका से जीत के बाद कैसे बदल गया पूरा समीकरण!

भारतीय टीम (Indian team) ने श्रीलंका को एक रोमांचक मुकाबले में हरा दिया है। वहीं अब भारत का सेमीफइनल (semi final) में पहुंचने का रास्ता साफ होता हुआ दिखाई दे रहा है। जानिए कैसे भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

क्या भारतीय टीम कर पाएगी सेमीफाइनल में पाएगी प्रवेश? जानिए श्रीलंका से जीत के बाद कैसे बदल गया पूरा समीकरण!

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian team) ने शानदार वापसी की है। दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती मुकाबले में हार के बाद, भारतीय टीम के लिए सेमीफइनल रास्ता मुश्किल नजर आ रहा था। लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ लगातार दो शानदार जीत के बाद अब एक बार फिर भारतीय टीम का सेमीफाइनल (semi final) का रास्ता फिर से खुल गया है।

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने 82 रनों की धमाकेदार जीत हासिल की। वहीं इसके बाद अब टीम इंडिया का रास्ता सेमीफाइनल की रह में आसान नजर आ रहा है, हालांकि सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए अब भारतीय टीम के समीकरण को समझना होगा। जानिए कैसे अब भारतीय टीम (Indian team) सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

यहां जानिए भारतीय टीम (Indian team) कैसे कर सकती है सेमीफाइनल (semi final) में प्रवेश?

बता दें कि भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ 40-45 रनों से जीत दर्ज करनी थी जिससे उनके नेट रन रेट में बढ़त हो सके। वहीं भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ इतने अंतर से बल्कि इससे भी ज्यादा अंतर से जीत दर्ज की है। भारत ने 82 रनों से जीत हासिल की है। वहीं अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया से है, जो काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करती है, तो वह सीधा सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

यह हो सकता है पूरा समीकरण!

लेकिन, अगर भारत ऑस्ट्रेलिया से हार जाता है, तो ऐसे में भारत के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो सकती है। दरअसल ऐसी स्थिति में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के मैचों पर निर्भर रहना पड़ेगा। बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों को अपने बचे हुए दो मैच अभी खेलने बाकी हैं। ऐसे में यदि दोनों में से एक टीम अपने दोनों मुकाबले हारती है और दूसरी एक मैच हारती है, तो भारत के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का पूरा मौका रहने वाला है। वहीं ऐसी स्थिति में नेट रन रेट एक अहम भूमिका निभाने वाला है। दरअसल जिस टीम का नेट रन रेट सबसे बेहतर होगा, वह टीम ही सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News