IPL 2024 Playoffs Scenario: आरसीबी और सीएसके में प्लेऑफ तक जाने के लिए कांटे की टक्कर, रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग

IPL 2024: आईपीएल 2024 में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला कांटे की टक्कर का होने वाला है। आज अगर चेन्नई जीतती है तो वो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं बेंगलुरु मैच जीतकर भी प्‍लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी।

Saumya Srivastava
Published on -

IPL 2024: आईपीएल 2024 का सबसे रोमांचक मुकाबला आज एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीमें एक दूसरे के सामने होंगी। यह मुकाबला इसलिए भी खास है क्‍योंकि इस सीजन को प्‍लेऑफ की अपनी चौथी टीम मिल जाएगी। बता दें कि अब तक कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद प्‍लेऑफ तक का सफर पूरा कर चुकी है।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

5 बार की चैंपियन चेन्नई अगर आज आरसीबी को मैच में हराती है तो वो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। चेन्नई और बेंगलुरु के बीच मुकाबले को वर्चुअल नॉक आउट मैच कहा जा रहा है। अगर यह मैच हुआ तो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकता है। दरअसल बेंगलुरु में आज बारिश की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में अगर मैच नहीं हुआ तो चेन्नई बिना खेले ही प्लऑफ तक पहुंच जाएगी।

आरसीबी के सामने चुनौती

प्लेऑफ तक जाने के लिए आरसीबी को आज के मैच में सीएसके को 18 रन के अंतर से हराना होगा। अगर वो 17 या कम रन के अंतर से चेन्नई को हराती है तो भी टीम प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। दरअसल आरसीबी का नेट रन रेट कम है। वहीं, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को प्लेऑफ तक जाने के लिए आरसीबी को हराना होगा। अगर सीएसके आरसीबी से हारती है और उसका अंतर 18 रन से कम या 11 गेंदों से कम हुआ तो ऐसी स्थिति में भी टीम प्लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी।

सीएसके और आरसीबी का नेट रन रेट

चेन्नई और बेंगलुरु दोनों ने इस सीजन में 13 मैच खेले है। इसी के साथ चेन्नई की टीम 14 अंक लेकर और +0.528 नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। वहीं, बेंगलुरु की टीम 12 अंक लेकर और +0.387 नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। ऐसे में एक भी रन चेन्नई की टीम को प्लेऑफ में पहुंचा सकते है। जबकि बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक खास अंतर से ये मैच जीतना होगा।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News