IPL 2024: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए राजस्थान को सुधारना होगा गेम, संजू सैमसन को खेलनी होगी कप्तानी पारी

IPL 2024: एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर क्वालीफायर 2 में पहुंची राजस्थान रॉयल्स आज हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। पिछले कुछ मैचों में राजस्थान की टीम अच्छे फॉर्म में नहीं चल रही है। ऐसे में फाइनल तक पहुंचने के लिए उसे अपनी टीम में कुछ चीजों को सुधारना होगा।

Saumya Srivastava
Published on -

IPL 2024: आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज होना है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। अपने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर तक पहुंची राजस्थान का सामना आज हैदराबाद से है और हैदराबाद की टीम को हराना इतना आसान नहीं होगा। आज जो मैच जीतेगा वो फाइनल पहुंच जाएगा। ऐसे में राजस्थान को फाइनल तक पहुंचने के लिए अपनी टीम में कुछ सुधार करने की आवश्यकता है।

आवेश को रनों पर देना होगा ध्यान

राजस्थान रॉयल्स टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान ने एलिमिनेटर मैच में आरसीबी के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उन्होंने आरसीबी के खिलाड़ियों के 3 विकेट झटके थे। लेकिन इसके साथ ही आवेश ने 44 रन भी टीम को दिए। ऐसे में आज के मैच में उन्हें थोड़ा रनों को रोककर गेंदबाजी करने की जरूरत है।

युजवेंद्र चहल को वापस आना होगा फॉर्म में

राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एलिमिनेटर मैच में विराट कोहली को आउट किया था। लेकिन इसके साथ ही चहल ने आरसीबी को 43 भी दिए थे। ऐसे में आज के क्वालीफायर 2 के मुकाबले में उन्हें वापस अपने फॉर्म में आना होगा। क्योंकि हैदराबाद की टीम के पास सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है।

संजू सैमसन को खेलनी होगी तूफानी पारी

बता दें कि पिछले 3 मुकाबले से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के बल्ले का जादू नहीं चला है। टीम के कप्तान संजू सैमसन ने चेन्नई के खिलाफ 15 रन, पंजाब के खिलाफ 18 रन वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में उन्होंने सिर्फ 17 रनों की पारी खेली। ऐसे में अगर टीम को फाइनल में जाना है तो संजू को कप्तानी पारी खेलनी होगी।

मिडिल ऑर्डर में अनुभवी भारतीय बल्लेबाज की कमी

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज रियान पराग ने तूफानी पारी खेली है। उनके इस खेल से सभी प्रभावित है। लेकिन रियान के अलावा राजस्थान की टीम में मिडिल ऑर्डर में कोई अनुभवी भारतीय बल्लेबाज नहीं है। हालांकि क्वालीफायर 2 के मुकाबले में ध्रुव जुरेल से सबको काफी उम्मीदें है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News