IPL 2024: आईपीएल के फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद इन वजहों से जीत सकती है मुकाबला, लकी चार्म रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

IPL 2024: आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। वहीं फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। पिछले मैच में कोलकाता की टीम ने हैदराबाद को हराकर ही फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

IPL 2024: आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शानदार पारी खेलते हुए राजस्थान को 36 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। 26 मई को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। बता दें कि पहले क्वालीफायर में दोनों ही टीमें एक दूसरे के साथ भिड़ चुकी है। ऐसे में सनराइजर्स के पास ना सिर्फ उस हार का बदला लेने का मौका है बल्कि तीसरी बार चैंपियन बनने का भी मौका है।

इस सीजन कमाल कर रही टीम

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल की मजबूत टीमों में से एक है। लेकिन पिछले कुछ सीजन से वह पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही थी। वहीं इस बार के 17वें सीजन में पैट कमिंस की अगुवाई में टीम ने शानदार प्रदर्शन किए है। यही वजह है कि टीम आज फाइनल मुकाबले के लिए तैयार है। ये चौथी बार है जब सनराइजर्स की टीम फाइनल में पहुंची है।

चौथी बार पहुंची आईपीएल फाइनल

राजस्थान को हराने के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद चौथी बार आईपीएल फाइनल में पहुंची है। टीम ने आईपीएल फाइनल का सबसे पहले मुकाबला साल 2009 में खेला था, उस वक्त टीम का नाम डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद नाम था। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2016 के फाइनल में पहुंची। वहीं तीसरी बार केन विलियमसन की कप्तानी में आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला खेला। जबकि इस सीजन पैट कमिंस की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल में जगह बनाई है।

लकी चार्म रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लकी चार्म की तरह रहे हैं। आईपीएल 2009 में एडम गिलक्रिस्ट कप्तान थे। जबकि आईपीएल 2016 में डेविड वॉर्नर ने टीम की कप्तानी संभाली थी। आईपीएल 2018 फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, उस टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में थी। वहीं इस बार की बात करें तो टीम की डोर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के हाथों में है। टीम ने पैट कमिंस की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल का सफर तय किया है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava