IPL 2024: क्वालिफायर मुकाबले के पहले KKR के खिलाड़ी पहुंचे माता के दरबार, सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बीते रविवार 19 तारीख को गुवाहाटी के डॉ भूपेन हजारिका क्रिकेट स्टेडियम में खेल होना था, लेकिन बारिश के कारण नहीं हो पाया।

KKR players

KKR Visited Maa Kamakhya Temple: IPL 2024 के लीग स्टेज की सारे मैच हो चुक हैं। अब चार टीमों के बीच IPL 2024 की ट्रॉफी के लिए मैच होने वाला है। पहला क्वालिफायर 21 मई 2024 को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। वहीं, इस मैच के पहले KKR के लगभग सभी खिलाड़ियों ने मां कामाख्या देवी के दर्शन करने पहुंचे। आइए जानते हैं विस्तार से…

क्वालिफायर-1 के पहले मां का लिया आशीर्वाद

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बीते रविवार 19 तारीख को गुवाहाटी के डॉ भूपेन हजारिका क्रिकेट स्टेडियम में खेल होना था, लेकिन बारिश के कारण नहीं हो पाया। वहीं, क्वालिफायर-1 मैच के पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों ने मां कामाख्या देवी के दर्शन किए। इस दौरान लगभग KKR के सभी खिलाड़ियों ने दर्शन किए। आपको बता दें वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, हर्षित राणा और रमनदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों ने मां का आशीर्वाद लिया।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा क्वालिफायर-1

21 मई 2024 को IPL 2024 का पहला क्वालिफायर मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच की शुरूआत शाम 7:30 बजे से होगा। वहीं इस मैच में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, हारने वाली टीम को एक बार और मौका मिलेगा। हारने वाली टीम क्वालिफायर-2 को में अगर जीतेगी तो फाइनल में पहुंच सकती है।

IPL 2024 में KKR का प्रदर्शन

IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। टीम ने लीग के 14 मैचों में कुल 9 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 2 मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे। KKR की टीम कुल 20 अंकों के साथ IPL पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर बनी हुई है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।