Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह को किया गया रिलीज

राहुल की जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि देवदत्त को तीसरे टेस्ट मुकाबले में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल पाई थी।

KL Rahul

Ind vs Eng 4th Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल स्टेडियम में 23 फरवरी से खेला जाएगा। वहीं मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से भारतीय स्क्वॉड के बदलने की जानकारी सामने आई है। जहां चौथे मुकाबले भारत के दिग्गज खिलाड़ी को मुकाबले से बाहर रखा गया है। ये दोनों खिलाड़ी कोई और नहीं केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह है। बता दें केएल राहुल चोट अपनी चोट से उभर नहीं पाए हैं इसलिए भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

केएल राहुल हुए चौथे टेस्ट से बाहर

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज केएल राहुल अपनी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर चल रहे हैं। राहुल सिर्फ पहला टेस्ट खेल सके थे। इस दौरान उन्हें ग्रोइन एंजरी हो गई थी, जिसके कारण दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए थे। वहीं अगर राहुल पूरी तरह से फिट होते हैं तो पांचवे टेस्ट मुकाबले में जगह मिल सकती है। बता दें पहले टेस्ट मुकाबले में राहुल ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। उन्होंने पहली पारी में 86 रन और दूसरी पारी में 22 रनों की पारी खेली थी। वहीं राहुल की जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि देवदत्त को तीसरे टेस्ट मुकाबले में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल पाई थी।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।