आज होगा भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महामुकाबला, सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के भारतीय टीम को जीत जरूरी

आज विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में महामुकाबला खेला जाएगा। दरअसल आज क्रिकेट जगत के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होने वाले हैं।

आज विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाएगा। दरअसल यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए आज भारत को यह मैच हर हाल में जीतना ही होगा। बता दें कि भारत को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते टीम पर दबाव अब और भी अधिक हो गया है।

वहीं, पाकिस्तान की अगर बात की जाए तो पाकिस्तान अपनी पहली जीत के बाद आत्मविश्वास में नजर आ रहा है। दरअसल ग्रुप A में बड़ी-बड़ी टीमें होने के चलते यह ग्रुप सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार अब भारत को अपने आने वाले मैच में सभी मैच जीतने होंगे। ऐसे में पाकिस्तान से जीतना भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण हो जाता है।

इस समय शुरू होगा IND vs PAK का यह मुकाबला

दरअसल विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 3. 30 बजे से शुरू होगा। वहीं यह मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला मैच होने वाला है। जानकारी दे दें कि टूर्नामेंट में 10 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है, और हर टीम को 4 ग्रुप मैच खेलने हैं। वहीं शीर्ष दो टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, ऐसे में भारत के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण हो गया है।

जानें आज की pitch report:

जानकारी दे दें कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए शानदार मानी जाती है, लेकिन शुरुआती समय में यह तेज गेंदबाजों को भी थोड़ी मदद कर सकती है। बता दें कि यहां खेले गए 7 विमेंस टी-20 मैचों में से 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि 4 मौकों पर लक्ष्य करने उतरी टीम ने बाजी मारी है। ऐसे में यहां टॉस का महत्व बढ़ जाता है। वहीं भारतीय टीम की बल्लेबाजी गहराई को देखते हुए, उन्हें लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा आसान हो सकता है।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की Possible playing-11:

भारत की टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, श्रेयांका पाटिल, आशा शोभना और रेणुका सिंह।

पाकिस्तान की टीम : फातिमा सना (कप्तान), मुनिबा अली, गुल फिरोजा, सिदरा अमीन, अमैमा सोहेल, निदा डार, तुबा हसन, आलिया रियाज, डायना बेग, नसरा संधू और सादिया इकबाल।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News