MI vs LSG: आईपीएल 2024 में आज होगी मुंबई vs लखनऊ की जंग, MI आखिरी मैच में खत्म कर सकती है LSG की प्लेऑफ की उम्मीदें

MI vs LSG: आईपीएल 2024 का 67वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा। दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ वानखेड़े के मैदान में भिड़ेगी। वहीं आज देखना होगा कि मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स में से कौन इस मुकाबले में विजय होगा।

Rishabh Namdev
Published on -

MI vs LSG: आईपीएल 2024 में आज का मैच मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (MI vs LSG) के बीच होगा। 5 बार की चैंपियन रही मुंबई इस सीजन में चार ही मैच जीत पाई है। शुरूआती मैचों की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस को पहले गुजरात और फिर सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों शुरुआत में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद टीम जीत की पटरी पर लौटने में नाकाम रही हैं। हालांकि मुंबई की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई हैं। वहीं यदि आज लखनऊ हार जाता है तो वह भी आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगा।

वहीं आज दोनों टीमें के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। दरअसल आज इस आईपीएल का दोनों का आखिरी मैच होगा। एक ओर मुंबई इंडियन की टीम है जिसने इस सीजन में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हैं। जबकि दूसरी ओर लखनऊ सुपर जायंट्स है जिसका भी इस सीजन इतना अच्छा परफॉरमेंस देखने को नहीं मिला है। हालांकि शुरूआती मैचों में जीतने के बाद से ही टीम की इस बार ट्रॉफी जीतने का प्रबल दाबेदार मानी जा रही थी। लेकिन अब धीरे धीरे
लखनऊ की उम्मीद खत्म हो गई है। वहीं आइए मैच से पहले जानते है आज कैसी होगी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच?

वानखेड़े की पिच में बल्लेबाजों का रहेगा दबदबा:

आईपीएल 2024 का 67वां मैच वानखेड़े मैदान पर मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। मुंबई में वानखेड़े की पिच की बात करें तो यहां पर बल्लेबाजों का दबदबा रहता है। इस पिच पर बल्लेबाजी ज्यादा आसान रहती है। यहां पर जमकर चौके-छक्के लगते है। इस मैदान पर बल्लेबाजों को रोकना गेंदबाजों के लिए थोड़ा मुश्किल होता है। वहीं शुरुआत में तेज गेंदबाजों को हलकी स्विंग इस मैदान पर मिल सकती हैं। हालांकि यह एक हाई स्कोरिंग मुकाबला हो सकता हैं।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11:

मुंबई इंडियंस की टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, नमर धीर, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला, नुवान थुषारा और जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोयनिस, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, युद्धवीर सिंह, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, आयुष बडोनी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News