T20 Squad: पाकिस्तान ने T20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की कप्तानी बाबर आजम ही करेंगे।

Shashank Baranwal
Published on -
Pakistan

Pakistan T20 Series: T20 विश्व कप 2024 नजदीक आ रहा है। उससे पहले पाकिस्तानी टीम विश्व कप के पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ T20 सीरीज खेलेगी, जिसके लिए गुरूवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। हालांकि T20 विश्व कप के लिए अधिकतर टीमें अपने स्क्वॉड का ऐलान कर चुकी हैं, लेकिन अभी तक पाकिस्तान की तरफ से टीम का ऐलान नहीं किया गया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

बाबर आजम ही करेंगे कप्तानी

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की कप्तानी बाबर आजम ही करेंगे। वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में बेहतरी प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को भी टीम में जगह मिली है।

इस दिन से शुरू होगा T20 सीरीज

पाकिस्तान T20 विश्व कप के पहले दो T20 सीरीज खेलने वाला है, जिसमें पहले आयरलैंड के साथ सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में कुल 3 T20 मैच खेले जाएंगे, जोकि 10 मई से लेकर 14 मई तक के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरी सीरीज इंग्लैंड के साथ खेली जाएगी। इसमें कुल 4 T20 मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं इसको 22 मई से 30 मई के बीच खेला जाएगा।

पाकिस्तान टीम का स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, आजम खान, अबरार अहमद, हारिस रऊफ, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, अब्बास अफरीदी, नसीम शाह, सईम अय्यूब, इरफान खान नियाज, सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, शादाब खान और उस्मान खान खिलाड़ी शामिल हैं।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News