अब्दुल्ला शफीक की धमाकेदार पारी के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका को दी मात

श्रीलंका से मिले 342 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथी पारी में पाकिस्तान ने अपनी लय गवां दी थी, लेकिन ओपनिंग में आए शफीक ने एक छोर संभाले रखा और अंत तक 408 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 160 रन की पारी खेलकर, अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। श्रीलंका के गॉल मैदान पर खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने मेजबानों को चौथी पारी में अब्दुल्ला शफीक द्वारा खेली गई शानदार शतकीय पारी के दम पर 4 विकेट से मात दी। श्रीलंका से मिले 342 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथी पारी में पाकिस्तान ने अपनी लय गवां दी थी, लेकिन ओपनिंग में आए शफीक ने एक छोर संभाले रखा और अंत तक 408 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 160 रन की पारी खेलकर, अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। इसी के साथ दो मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने 1-0 की अजेय बढ़त ले ली है। गॉल के मैदान पर यह सबसे बड़ी रन चेस थी।

इससे पहले मैच की बात करे तो श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था, जहां उनकी टीम ने अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल की 76 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर पहली पारी में 222 रन का स्कोर बनाया था। चांदीमल के अलावा बाकी कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया। शाहीन अफरीदी ने लंका के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ये भी पढ़े … नेटफ्लिक्स को बड़ा झटका, लगभग 10 लाख सब्सक्राइबर्स ने छोड़ा साथ

इसके बाद मेजबानों पर बढ़त बनाने के इरादे से उतरी पाकिस्तान नहीं अपनी पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाई और मात्र 218 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इस दौरान पाक कप्तान बाबर आजम ने टीम के लिए 119 रन की कप्तानी पारी खेली। श्रीलंका के लिए प्रभात जयसूर्या ने पांच विकेट चटकाए।

4 रन की मामूली बढ़त के साथ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिनेश चांदीमल और कुसल मेंडिस द्वारा खेली गई क्रमशः 94 और 76 रन की पारियों के दम पर दूसरी पारी में 337 रन बनाकर मेहमानों के सामने 342 रन का लक्ष्य रखा। ओशादा फर्नांडो ने भी 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरी पारी में पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नमाज ने 5 विकेट लिए।

ये भी पढ़े … पुलिस एनकाउंटर में मारा गया मूसेवाला को मारने का आरोपी, पुलिस के जवान भी घायल, सरहद के पास जारी है मुठभेड़

मैच के आखिरी पड़ाव में 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक (35 रन) की सलामी जोड़ी ने 87 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी, लेकिन तीसरे विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम (55 रन) और शफीक की जोड़ी ने 101 रन की साझेदारी कर मैच में पाकिस्तान की जीत लगभग तय कर दी थी।