T20 World Cup: कभी भारत को जिताया था वर्ल्ड कप, अब पाकिस्तानी टीम के बने हेड कोच, हुई नियुक्ति

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से टीम के लिए साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन को वनडे और T20 फॉर्मेट का हेड कोच नियुक्त किया गया है।

Shashank Baranwal
Published on -
Gary Kirsten

T20 World Cup Pakistan Team Coach: T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की शुरूआत 1 जून से होने वाला है। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिले रहे हैं। पाकिस्तान ने अब T20 वर्ल्ड कप के पहले टीम के हेड कोच की नियुक्त कर दी है। वनडे और T20 फॉर्मेट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी को टीम का हेड कोच बनाया है। बड़ी बता यह है कि इसी खिलाड़ी के कोच रहते हुए भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में विजय हासिल की थी।

इस खिलाड़ी को बनाया हेड कोच

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से टीम के लिए साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन को वनडे और T20 फॉर्मेट का हेड कोच नियुक्त किया गया है। दरअसल, साउथ अफ्रीका के ही पूर्व खिलाड़ी मिकी अर्थर के हटने के बाद बोर्ड द्वारा तीनों फॉर्मेट के लिए कोच की तलाश की जा रही थी। वहीं अब गैरी कर्स्टन को वनडे और T20 फॉर्मेट के लिए हेड कोच बनाया है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।