अपने ही घर में हारा पाकिस्तान, इंग्लैंड ने पारी और 47 रन की शानदार जीत की हासिल

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे शानदार मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक बड़े अंतर से हरा दिया है। दरअसल इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 47 रनों के बड़े अंतर से हराया है।

उसी घर में हारा पाकिस्तान, इंग्लैंड ने पारी और 47 रन की शानदार जीत की हासिल

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत हासिल की है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 47 रनों के बड़े अंतर से हराया है। वहीं पाकिस्तान की दूसरी पारी सिर्फ 220 रनों पर सिमट गई, जिससे इंग्लैंड ने मुकाबले को अपनी मुट्ठी में जकड लिया। वहीं इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने दूसरी पारी में 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए, जिससे पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह से तहस-नहस हो गई। बता दें कि पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज भी दूसरी पारी में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे।

वहीं बता दें कि टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। हालांकि शुरुआती बल्लेबाजों जैसे शान मसूद, अब्दुल्ला शफीक, और आगा सलमान की शतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने पहली पारी में तो 556 रन बना लिए। लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाज नाकाम रहे। दरअसल शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक ने पहली पारी में शानदार शतक जमाए, जिससे टीम एक मजबूत स्थिति में पहुंच गई। इसके बाद आगा सलमान ने भी शतक जड़ते हुए पाकिस्तान के स्कोर को और मजबूत किया।

जो रूट और हैरी ब्रूक ने मैच का रुख बदला

दरअसल पाकिस्तान के 556 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में जब इंग्लैंड की टीम मैदान में उतरी तो उसकी शुरुआत बेहद धीमी रही, और शुरुआती विकेट ओली पोप के रूप में जल्दी ही गिर गया। मगर इसके बाद जो रूट और हैरी ब्रूक ने मैच का रुख बदलते हुए पाकिस्तान के गेंदबाजों को बैकफुट पर ला कर खड़ा कर दिया। वहीं इंग्लैंड के 249 रनों पर 3 विकेट गिर चुके थे, लेकिन रूट और ब्रूक की शानदार साझेदारी ने इंग्लैंड को पहली पारी में शानदार बढ़त दिला दी।

हैरी ब्रूक तिहरा शतक जड़ा

बता दें कि जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 262 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जबकि हैरी ब्रूक ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 317 रनों की पारी खेलते हुए तिहरा शतक जड़ा। वहीं ब्रूक की पारी की खास बात यह रही कि उन्होंने 98 की स्ट्राइक रेट से तिहरा शतक पूरा किया है। दरअसल इस शानदार बैटिंग के चलते इंग्लैंड ने अपनी पारी 823 रनों पर घोषित कर दी और पाकिस्तान पर 267 रनों की मजबूत बढ़त भी बना ली।

घर में हारा पाकिस्तान

पाकिस्तान को एक बड़ा दबाव झेलना पड़ा, जिसके चलते टीम की दूसरी पारी शुरुआत से ही लड़खड़ाती हुई दिखाई दी। जानकारी दे दें कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शुरू से ही आक्रामक गेंदबाजी की और पाकिस्तान के 5 बल्लेबाज मात्र 59 रनों पर पवेलियन लौट गए। दरअसल आगा सलमान (63 रन) और आमिर जमाल (55 रन) ने 109 रनों की साझेदारी कर थोड़ी लड़ाई दिखाई, मगर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग करते हुए सलमान को आउट कर दिया वहीं इसके बाद पूरी पाकिस्तान की पारी बिखर गई और टीम अपने ही घर में इंग्लैंड से बड़े अंतर से हार गई।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News