Pakistan Vs Sri Lanka : पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, अब्दुल्लाह शफीक और मोहम्मद रिजवान ने लगाईं सेंचुरी

Pakistan Vs Sri Lanka : पाकिस्तान ने मंगलवार को हैदराबाद के स्टेडियम में वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा रन चेज किया। श्रीलंका ने पाकिस्तान को 345 रन का टारगेट दिया था। जिसे पाकिस्तानी टीम ने 49वें ओवर में हासिल कर लिया। यह रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम दर्ज था। आयरिश टीम ने 2011 के वर्ल्ड कप में बेंगलुरु के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 329 रनों का टारगेट चेज किया था।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसने 50 ओवर में नौ विकेट पर 344 रन बनाए। पाकिस्तान ने 48.2 ओवर में चार विकेट पर 345 रन बनाकर मैच को जीत लिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक ने शतकीय पारी खेली। दोनों ने मिलकर पाकिस्तान को विश्व कप में लगातार दूसरी जीत दिलाई। इससे पहले बाबर आजम की टीम नीदरलैंड को हराया था। वहीं, श्रीलंका को लगातार दूसरी हार मिली है। उसे पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने हराया था।

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक ने शतकीय पारी खेली। रिजवान 121 गेंद पर 134 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने चौका लगाकर मैच में पाकिस्तान को जीत दिलाई। शफीक ने 113 रन की पारी खेली। साउद शकील ने 31 रन का योगदान दिया। इफ्तिखार अहमद 22 रन बनाकर नाबाद रहे। इमाम उल हक 12 और कप्तान बाबर आजम 10 रन बनाकर आउट हुए।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका : दसुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेल्लालागे, मथीश पथिराना, दिलशान मदुशंका और महीश तीक्षणा।

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News