Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन रच सकते हैं ये कारनामा, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय गेंदबाज

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में रविचंद्र अश्विन एक नया करानामा रच सकते हैं। ऐसा करने में वह सिर्फ तीन कदम दूर हैं। बता दें रविचंद्रन अश्विन भारतीय सरजमीं पर कुल 348 विकेट हासिल किए हुए हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin Test Wickets: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है। जहां भारत ने तीसरे मुकाबले में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड को 434 रनों से हरा दिया है और सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। इस सीरीज में चाहे भारत के बल्लेबाजी या हो या गेंदबाजी दोनों अपने फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वहीं इस सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा, जिसमें भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक नया कारनामा कर सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

रविचंद्रन अश्विन कर सकते हैं ये कारनामा

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में रविचंद्र अश्विन एक नया करानामा रच सकते हैं। ऐसा करने में वह सिर्फ तीन कदम दूर हैं। बता दें रविचंद्रन अश्विन भारतीय सरजमीं पर कुल 348 विकेट हासिल किए हुए हैं। वहीं अगर चौथे टेस्ट मैच में 3 विकेट और हासिल कर लेंगे तो पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले को पीछे छोड़ देंगे। अनिल कुंबले ने भारतीय सरजमीं पर कुल 350 विकेट झटके हैं।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।