ऋषभ पंत और सरफराज खान ने किया कमाल, इतिहास रचने की ओर बढ़ रही भारतीय टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत और सरफराज खान ने कमाल का प्रदर्शन किया है। दरअसल सरफराज खान ने शानदार शतक जड़ दिया है। जबकि ऋषभ पंत ने अर्धशतक लगा दिया हैं। हालांकि भारत अभी भी न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे हैं। वहीं बारिश के कारण एक बार फिर खेल को रोक दिया गया है।

Rishabh Namdev
Published on -
ऋषभ पंत और सरफराज खान ने किया कमाल, इतिहास रचने की और बढ़ रही भारतीय टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। दरअसल मैच ने रोमांचक मोड़ ले लिया है। पहली पारी में महज 46 रन पर आलआउट हो जाने के बाद अब भारत ने मैच में शानदार वापसी की है। भारत के बल्लेबाजों ने एक दम से मैच का रुख बदल दिया है। भारत की और से सरफराज खान ने शानदार शतक जड़ दिया है। सरफराज 125 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। जबकि दूसरी और ऋषभ पंत भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बना चुके हैं। पंत ने फिलहाल 53 बना लिए है। वहीं बारिश के कारण खेल को रोका गया है।

भारत ने अपनी दूसरी पारी में अभी तक 344 बना लिए हैं। जबकि भारत अभी भी न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे हैं। वहीं अब उम्मीद लगाई जा रही है कि भारत इस मैच में मजबूत पकड़ बना सकता है। दरअसल अभी भी केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे बड़े बल्लेबाज आना बाकी है।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया कमाल

दरअसल भारत ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के द्वारा 357 रन की बड़ी बढ़त बना लेने के बाद भी भारत ने इसे लगभग कवर कर लिया है। वहीं भारत की शानदार बल्लेबाजी की बात की जाए तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने सबसे पहले भारत को एक संभली हुई शुरुआत दी। कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। जबकि यशस्वी जायसवाल ने 35 रनों का योगदान दिया। वहीं विराट कोहली ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए 70 रन बनाए।

सरफराज खान और ऋषभ पंत ने जीता फैंस का दिल

सरफराज खान और ऋषभ पंत ने भारत को एक मजबूत पकड़ दिलवाई है। सरफराज खान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ दिया है। सरफराज खान अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। सरफराज ने महज 112 गेंदों में शतक लगाया है। जबकि वह अब भी 125 रनों पर नाबाद हैं। वहीं दूसरी और ऋषभ पंत ने अर्धशतक जड़ते हुए 53 रन बना लिए हैं। वहीं भारत अभी भी न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे हैं। हालांकि बारिश ने फिलहाल खेल रोक दिया है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही खेल फिर शुरू होगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News