T20 World Cup 2024: नेपाल टीम में हुआ बड़ा फेरबदल, बलात्कार के केस में बरी होने के बाद इस खिलाड़ी को स्क्वॉड में मिली जगह

नेपाल क्रिकेट ने पूर्व कप्तान को T20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल कर लिया है। वहीं ICC की तरफ से ये मंजूर भी कर लिया गया है।

Shashank Baranwal
Published on -
sandeep lamichhane

T20 World Cup 2024: T20 विश्व कप 2024 का आगाज होने में ज्यादा दिन नहीं बचा है। T20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान को छोड़कर सभी 19 देशों ने अपने क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं, नेपाल क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल, अपने स्क्वॉड में बदलाव करते हुए नेपाल क्रिकेट ने एक स्टार खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया है, जिसको इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अनुमति भी दे दी है। आइए जानते हैं विस्तार से…

पूर्व कप्तान को T20 विश्व कप में मिली जगह

नेपाल क्रिकेट ने पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को T20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल कर लिया है। दरअसल, बीते बुधवार को पाटन हाई कोर्ट ने उन्हें बलात्कार के मामले में बरी कर दिया है, जिसके बाद ये कयास लगाया जा रहा था कि उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा, जिस पर आज मोहर लग गई है।

संदीप लामिछाने का प्रदर्शन

संदीप लामिछाने ने साल 2018, 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। आपको बता दें लामिछाने लेग स्पिनर हैं। वह नेपाल टीम के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं। वहीं, उन्होंने अभी तक कुल 52 T20 मैच खेले हैं, जिसमें 6.29 की इकॉनमी से 98 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही वह एक बार 5 विकेट हॉल पाने में सफल रहे।

इस तारीख तक बदलाव संभव

आपको बता दें T20 विश्व कप 2024 के लिए सभी देश की क्रिकेट टीम अपने स्क्वॉड में 25 मई 2024 तक बदलाव कर सकते हैं। वहीं, नेपाल क्रिकेट को T20 विश्व कप के लिए ग्रुप- डी में रखा गया है, जिसमें नीदरलैंड, नेपाल, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम शामिल हैं। इस T20 विश्व कप में नेपाल क्रिकेट टीम की कप्तानी रोहित पैडोल करेंगे।

नेपाल की टीम का शेड्यूल

  • नेपाल बनाम नीदरलैंड- 4 जून
  • नेपाल बनाम श्रीलंका- 11 जून
  • नेपाल बनाम साउथ अफ्रीका- 14 जून
  • नेपाल बनाम बांग्लादेश- 16 जून

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News