शाहरुख खान की बादशाहत कायम, 92 करोड़ रुपये टैक्स चुकाने वाले सबसे बड़े अभिनेता, जानिए विराट कोहली कितना चुकाते हैं टैक्स?

फॉर्च्यून इंडिया द्वारा सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले इंडियन सेलेब्स की लिस्ट जारी कर दी गई है। दरअसल इसमें पहले स्थान पर शाहरुख खान का नाम शामिल है। यहां जानिए कौन सेलेब्स कितना टैक्स चुकाता है।

बॉलीवुड के किंग और मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने एक बार फिर दिखाया है कि उन्हें बॉलीवुड का किंग क्यों कहा जाता है। अपनी फिल्मों की कामयाबी के चलते उनके दुनियभर में फैंस हैं। मगर इस बार शाहरुख खान की यह कामयाबी फिल्मों में नहीं, बल्कि सबसे बड़े सेलिब्रिटी टैक्सपेयर के रूप में दर्ज हुई है। बता दें कि शाहरुख खान ने वित्त वर्ष 2024 के दौरान 92 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है। वहीं उनकी कुल संपत्ति लगभग 7,300 करोड़ रुपये है, जो उन्हें देश के सबसे अमीर कलाकारों में शामिल करती है।

दरअसल फॉर्च्यून इंडिया द्वारा जारी की गई लिस्ट में शाहरुख खान को सबसे बड़े करदाता के रूप में पहले स्थान पर रखा गया है। वहीं तमिल सिनेमा के सुपरस्टार थलापति विजय ने 80 करोड़ रुपये का कर भुगतान कर इस लिस्ट में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। जबकि इसके अलावा, सलमान खान, अमिताभ बच्चन और क्रिकेटर विराट कोहली भी इस सूची में शामिल हैं।

यहां जानिए शाहरुख खान की कुल संपत्ति

बता दें कि शाहरुख खान की कुल संपत्ति लगभग 7,300 करोड़ रुपये आंकी जा रही है, जिससे वह दुनिया के तीसरे सबसे धनी अभिनेता बन गए हैं। जानकारी के अनुसार 2023 में उनकी दो प्रमुख फिल्में “पठान” और “जवान” रिलीज हुईं थी, जिन्होंने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। वहीं शाहरुख ने हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता टॉम क्रूज को भी पीछे छोड़ दिया है।

सुपरस्टार थलापति विजय ने चुकाया 80 करोड़ रुपये का टैक्स

जानकारी के मुताबिक तमिल सिनेमा के सुपरस्टार थलापति विजय ने 80 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाकर तमिल इंडस्ट्री के सबसे बड़े टैक्सपेयर का खिताब अपने नाम किया है। वहीं 2023 में उनकी फिल्म “वारिसु” ने दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जबकि उनकी दूसरी फिल्म “लियो” ने 612 करोड़ रुपये की कमाई कर बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की थी।

विराट सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले खिलाडी

दरअसल विराट कोहली, जो क्रिकेट के किंग कहे जाते हैं, न केवल अपने खेल बल्कि अपनी ब्रांड वैल्यू के लिए भी चर्चा में रहते हैं। बता दें कि उनकी कुल संपत्ति लगभग 1000 करोड़ रुपये है। वहीं बीसीसीआई के ग्रेड ए+ कॉन्ट्रैक्ट के तहत वे सालाना 7 करोड़ रुपये की सैलरी प्राप्त करते हैं। इसके साथ ही, आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से प्रति सीजन 15 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। जानकारी के अनुसार कोहली 66 करोड़ टैक्स चुकाते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News