आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले SRH ले सकती है बड़ा फैसला, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को कर सकती है रिलीज!

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर अब चर्चाएं शुरू हो गई है। दरअसल अब सभी टीमों पर फैंस की नजरें टिकी है कि टीम मेगा ऑक्शन से पहले किस खिलाडी को रिलीज किया जाएगा।

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले SRH ले सकती है बड़ा फैसला, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को कर सकती है रिलीज!

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) अपनी टीम में महत्वपूर्ण बदलाव करने की योजना बना सकती है। सूत्रों की मानें तो, टीम ने अपने तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार को रिलीज करने का मन बनाया है। वहीं इसके साथ ही, कप्तान एडन मार्करम के टीम में खेलने पर भी अनिश्चितता का माहौल बनता हुआ दिखाई दे रहा है। टीम अगले सीजन के लिए मार्करम को भी बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

दरअसल आईपीएल 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी, SRH अब बड़े फेरबदल की ओर बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। उमरान मलिक, जिनकी तेज गेंदबाजी ने उन्हें खास और एक अलग पहचान दिलाई है, और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी टीम से बाहर किया जा सकता है। वहीं भुवनेश्वर कुमार, जो टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। भुवनेश्वर को अब SRH से बाहर करने को लेकर फैंस के बीच चर्चाएं शुरू हो गई है। इसके साथ ही कप्तान एडन मार्करम का भी ख़राब प्रदर्शन के चलते सवालों के घेरे में दिखाई दे रहे है।

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले टीमों के लिए नए दिशा-निर्देश

जानकारी के अनुसार बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले अब टीमों के लिए रिटेंशन और रिलीज से जुड़े नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन नियमों के चलते, टीमें 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएगी, इसके साथ ही एक राइट टू मैच (RTM) कार्ड का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर कोई फ्रेंचाइज़ी एक भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं करती है, तो उसे 6 RTM कार्ड का उपयोग करने का मौका दिया जाएगा। ऐसे में, SRH के लिए यह चुनना बेहद महत्वपूर्ण होगा कि कौन से खिलाड़ी को टीम में रखा जा सकता है।

जानिए किन खिलाडियों को टीम कर सकती है रिटेन

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, SRH कुछ मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन करने पर विचार कर सकती है। जिसमें मौजूदा कप्तान पैट कमिंस, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन और नीतीश कुमार रेड्डी जैसी नाम शामिल हो सकते है। वहीं बता दें कि कमिंस ने अपनी कप्तानी में टीम को आईपीएल 2024 के फाइनल तक पहुंचाया था, और उनकी नेतृत्व क्षमता ने SRH प्रबंधन को प्रभावित किया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News