वनडे सीरीज के लिए टीम का किया गया ऐलान, पूर्व कप्तान समेत 3 खिलाड़ी हुए बाहर

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की तरफ से 16 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। सक्वॉड से पूर्व कप्तान दासुन शनाका के साथ ये दिग्गज खिलाड़ी बाहर हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
Sri Lanka

SL vs AFG ODI Series: अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज होने वाली है। जिसके लिए गुरूवार को श्रीलंकाई टीम के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। इस स्क्वॉड में 3 दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है। सीरीज की शुरूआत 9 फरवरी 2024 से होने वाली है। साथ ही टीम की कमान कुसल मेंडिस को सौंपा गया है। वहीं उपकप्तान चरित असलंका को बनाया गया है।

पूर्व कप्तान समेत इन खिलाड़ियों को किया गया बाहर

श्रीलंकाई टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में पूर्व कप्तान दासुन शनाका को शामिल नहीं किया है। इसके साथ ही लेगसिनर जेफरी वांडरसे और नुवानिदु फर्नांडो को टीम में जगह नहीं मिल पाई है। वहीं श्रीलंकाई टीम ने जानिथ लियांगे और शेवान डेनियल को टीम में शामिल किया है। जिन्होंने कुल 4 वनडे मैच खेले हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पूर्व कप्तान रहा खराब प्रदर्शन

पूर्व कप्तान दासुन शनाका को जिम्बाब्वे के खिलाफ बतौर खिलाड़ी प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था। जहां उनका टीम के लिए प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। बता दे पहले वनडे मुकाबले में 8 रन और दूसरे मुकाबले में 7 रन बनाया था। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी जगह टीम में चरित असलंका को शामिल किया गया है।

ये रहा टीम का स्क्वॉड

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रीलंका के 16 सदस्यीय स्क्वॉड ये रही-

कुसल मेंडिस (कप्‍तान), चरित असलंका (उप-कप्‍तान), पाथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, जानिथ लियानागे, अविष्‍का फर्नांडो, महीश थीक्षणा, वानिंदु हसरंगा, दुष्‍मंथ चमीरा, प्रमोद मदुशन, दिलशान मदुशंका, सहन अराचचिगे, दुनीथ वेलालागे, अकिला धनंजय, शेवोन डेनियल और चमिका करुणारत्‍ने खिलाड़ी शामिल हैं।

ये रहा मैच का शेड्यूल

  • पहला वनडे मैच- 9 फरवरी 2024
  • दूसरा वनडे मैच- 11 फरवरी 2024
  • तीसरा वनडे मैच- 14 फरवरी 2024

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News