पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले नोएडा DM के रैकेट की बोली 10 करोड़ तक पहुंची..

दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है। इस मौके पर उन्हें मिलने वाले उपहारों की नीलामी की जा रही है। नोएडा के डीएम को टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले सुहास एलवाई ने अपना बैडमिंटन रैकेट भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बतौर उपहार दिया है। हैरानी की बात है कि इस बैडमिंटन रैकेट की बोली 10 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। दूसरी ओर टोक्यो पैरा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा का भाला भी नीलाम किया जा रहा है। जिसका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है।

PM Kisan : किसानों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, खाते में आएंगे 12 हजार सालाना!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलने वाले उपहारों में हाल ही में खत्म हुए ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के किट और उपकरण शामिल हैं। आज से शुरू हुई नीलामी 7 अक्टूबर तक चलेगी। पहले ही दिन सुहास एलवाई के बैडमिंटन रैकेट की कीमत 10 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है। जानकारों का कहना है कि 7 अक्टूबर को नीलामी खत्म होगी। तब तक इस रैकेट की कीमत और कई गुना हो जाएगी। पैरालंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाले और नोएडा के डीएम एलवाई सुहास अभी तक की नीलामी में बाजी मारते दिख रहे हैं। कुछ दिनों पहले 12 पैरालंपिक खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री की मुलाकात के दौरान सुहास ने जो बैडमिंटन रैकेट प्रधानमंत्री को उपहार स्वरूप दिया था, उसका नीलामी में बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा गया था। नीलामी शुरू हुए चंद घंटे ही हुए हैं और सुहास के बैडमिंटन रैकेट की बोली 10 करोड़ रुपए तक पहुंच चुकी है।

VIDEO : मप्र के ऊर्जा मंत्री ने अलग अंदाज में मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन

नोएडा के डीएम सुहास एलवाई भारतीय प्रशासनिक सेवा में आईएएस अफसर हैं। उनके नाम कई रिकॉर्ड कायम हो चुके हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि वह भारत के इकलौते प्रशासनिक अधिकारी हैं, जिन्होंने ओलंपिक जैसी दुनिया की शीर्ष खेल प्रतिस्पर्धा में पदक हासिल किए हैं। सुहास एलवाई इस महीने की शुरुआत में हुए टोक्यो पैरा ओलंपिक में शामिल हुए थे। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। फाइनल तक पहुंचे थे। एक संघर्ष भरे मैच में फ्रांस के खिलाड़ी ने सुहास एलवाई को पराजित किया था। बड़ी बात यह है कि सुहास एलवाई का मुकाबला दुनिया के प्रथम वरीयता प्राप्त स्पोर्ट्समैन से था। अब सुहास एलवाई दुनिया के नंबर दो पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। इस मुकाबले से पहले तक वह दुनिया के नंबर 3 खिलाड़ी थे। पैरा ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने एक पायदान तरक्की हासिल की है।