आज विमेंस टी-20 वर्ल्डकप में भारत के सामने होगी न्यूजीलैंड की चुनौती, यहां जानिए मैच की पूरी जानकारी

आज विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होने वाला है। दरअसल यह महत्वपूर्ण मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने इस अभियान की शुरुआत 4 अक्टूबर यानी आज से करने जा रही है। दरअसल आज भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला है। जानकारी के अनुसार यह दोनों टीमें पांचवीं बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली है। वहीं अब तक के चार वर्ल्ड कप मुकाबलों की बात की जाए तो इसमें दोनों टीमों ने 2-2 जीत हासिल की है।

दरअसल भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने पहले टी-20 वर्ल्ड कप खिताब की तलाश में है। बता दें कि भारतीय महिलाओं ने आज तक टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं किया है।

भारत ग्रुप-ए में शामिल

वहीं इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि भारत की टीम यह खिताब अपने नाम कर सकती है। जानकारी दे दें कि 2024 के इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ग्रुप-ए में है, जिसमें न्यूजीलैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमें शामिल हैं। ऐसे में भारत के लिए यह टूर्नामेंट इतना आसान नहीं होने वाला हैं।

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में मैदान पर उतरेगी टीम

वहीं भारतीय टीम हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में मैदान पर उतरेगी, इसके साथ ही बल्लेबाजी का दारोमदार स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा पर रहेगा। बता दें कि स्मृति मंधाना इस समय शानदार फॉर्म में चल रही हैं और इस साल स्मृति ने 495 रन बनाए हैं, जो टीम के लिए बेहद शानदार आंकड़े हैं। वहीं गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद भारतीय फैंस लगा रहे हैं।

यहां जानें आज की पिच रिपोर्ट

दरअसल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो यह आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है। जानकारी के अनुसार शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को भी इस पिच पर अच्छी मदद मिलती है। वहीं ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है, क्योंकि यहां लक्ष्य का पीछा करना फायदेमंद साबित हो सकता है।

यहां जानें आज के मैच के लिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत की टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, श्रेयांका पाटिल और रेणुका सिंह।

न्यूजीलैंड की टीम: सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, जॉर्जिया प्लिमर, अमेलिया केर, ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इजी गेज, ली ताहुहु, मौली पेनफोल्ड, ईडन कार्सन और फ्रैन जोनास।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News