Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ जमकर चमके यशस्वी, बनाए कई रिकॉर्ड्स, सौरव और गौतम गंभीर को छोड़ा पीछे

यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक और रिकॉर्ड बना लिया है। यशस्वी ने टेस्ट मैच की एक ही पारी में 12 छक्के लगाकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम की बराबरी कर ली है।

Shashank Baranwal
Published on -
Yashasvi Jaiswal

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने तूफानी पारी खेली है। जहां यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर दोहरा शतक जड़ा है, जिसके बदौलत उन्होंने एक नया कीर्तिमान हासिल करने में कामयाबी पाई है। बता दें ये कीर्तिमान क्रिकेट के इतिहास में इससे पहले कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

जमकर बोला यशस्वी का बल्ला

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए इतिहास रच दिया है। यशस्वी ने इस दौरान 236 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 12 छक्के और 14 चौके की मदद से नाबाद 214 रनों की पारी खेली है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।