IPL 2024: युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे महंगा स्पेल डाला। उन्होंने 4 ओवर में कुल 15.5 के इकॉनमी से 62 रन दिए। इस दौरान उनको एक भी विकेट नहीं मिला।

Shashank Baranwal
Published on -
Yuzvendra Chahal

IPL 2024 Yuzvendra Chahal: राजस्थान रॉयल्स के बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल का सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। गुरूवार को RR और SRH के खिलाफ IPL का 50वां मुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जहां हैदराबाद के बल्लेबाजों ने युजवेंद्र चहल की जमकर कुटाई की। वहीं इस मुकाबले में चहल के नाम IPL के इतिहास का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। आइए जानते हैं विस्तार से…

चहल का सबसे महंगा स्पेल रहा

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे महंगा स्पेल डाला। उन्होंने 4 ओवर में कुल 15.5 के इकॉनमी से 62 रन दिए। इस दौरान उनको एक भी विकेट नहीं मिला। आपको बता दें युजवेंद्र चहल ने अपने पहले ओवर में 7 रन, दूसरे ओवर में 18 रन, तीसरे ओवर में 21 रन और अपने स्पेल के आखिरी ओवर में कुल 16 रन दिए।

चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

T20 विश्व कप के लिए युजवेंद्र चहल को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा है। चहल इस मुकाबले के बाद IPL के इतिहास में सबसे महंगा ओवर डालने वाले दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। IPL में अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने वाले पहले गेंदबाज मुजीब उर रहमान है, जिन्होंने IPL 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही अपने स्पेल में कुल 66 रन दिए थे।

IPL के इतिहास में सबसे महंगा ओवर डालने वाले स्पिनर

  • मुजीब उर रहमान- 66 रन
  • युजवेंद्र चहल- 62 रन
  • इमरान ताहिर- 59 रन
  • कुलदीप यादव- 59 रन

रोमांचक मुकाबले में RR को 1 रन से मिली हार

सनराइजर्ज हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 201 रन बनाए थे। वहीं 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 200 रन बनाने में ही कामयाब हो पाई और रोमांचक मुकाबले में 1 रनों से हार का सामना करना पड़ा।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News