WhatsApp में आया कमाल का फीचर, अब बस एक क्लिक में फेसबुक पर कर सकेंगे स्टेटस शेयर, फॉलो करें ये स्टेप्स

WhatsApp Status Share on Facebook: वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लेकर आता रहता है। इस बार भी वो अपने यूजर को एक नया फीचर देने जा रहा है। इस फीचर की मदद से आप अपने वॉट्सऐप पर लगे स्टेटस को फेसबुक पर भी शेयर कर सकेंगे। जानिए कैसे?

WhatsApp Status Share on Facebook: दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप है। इसकी वजह है इसके फीचर। दरअसल वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर लेकर आता रहता है। इस बार भी वॉट्सऐप एक नया फीचर लेकर आया है। इस फिचर की मदद से आप फेसबुक पर भी अपने वॉट्सऐप स्टेटस को शेयर कर सकते हैं। इसको करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने पड़ेगें।

वॉट्सऐप स्टेटस फीचर

बता दें कि वॉट्सऐप पर लगाएं जाने वाला स्टेट्स अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ही तरह 24 घंटों तक लगा रहता है। इसमें वॉट्सऐप ने एक नया फीचर जोड़ा है। पहले तो स्टेटस पर कॉन्टैक्ट शेयर नाम का फीचर आया। उसी तरह अब इसमें फेसबुक शेयर नाम से एक फीचर आया है। इसकी मदद से आप अपने वॉट्सऐप पर लगाएं गए स्टेटस को बस एक क्लिक से फेसबुक पर भी शेयर कर सकते हैं।

फेसबुक पर ऐसे शेयर करें वॉट्सऐप स्टेटस

  • सबसे पहले अपने फोन में वॉट्सऐप ऐप को खोलें।
  • फिर बाईं ओर स्वाइप करें या स्टेटस टैब पर टैप करें।
  • कैमरा आइकन पर जाकर फोटो ले जिसे आप शेयर करना चाहती हैं।
  • इसके बाद स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीन डॉट्स पर क्लिक करें।
  • इसके बाद स्टेटस अपलोड होने का थोड़ा इंतदार करें।
  • फिर स्टेटस के बगल में दिख रहें तीन हॉरिजॉन्टल डॉट्स पर टैप करें।
  • वहां पर दिखाई देने वाले विकल्पों में से ‘Share to Facebook’ चुनें।
  • आप चाहें तो अपनी पोस्ट में कोई भी कैप्शन या टिप्पणी जोड़ सकते हैं।
  • पोस्ट शेयर के लिए Public, Friends, Only me विकल्प में से कोई एक लें।
  • फेसबुक पर वॉट्सऐप स्टेटस शेयर करने के लिए “पोस्ट” बटन पर जाएं।

सिर्फ फेसबुक के लिये है फीचर

बता दें कि वॉट्सऐप का ये नया फीचर फिलहाल के लिए सिर्फ फेसबुक के लिये है। लेकिन फेसबुक पर स्टेटस फीचर शेयर करने का विकल्प आपको इंस्टाग्राम पर भी मिल जाएगा। आप एक साथ एक स्टेटस को दो प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं। हालांकि कंपनी ने बताया कि इसे अन्य सोशल मीडिया के लिए भी जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News