EV Charging Stations के लिए केंद्र सरकार देगी सब्सिडी!, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पर्यावरण की प्रदूषण से बचाने के लिए लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vehicles) की तरफ रुख कर रहे हैं। वाहन निर्माता कंपनियां भी अब डीजल पेट्रोल की गाड़ियों से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तराव मूव ऑन कर रहीं है , उधर सरकार भी इसमें अपनी तरफ से मदद के हाथ बढ़ा रही है।

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसे चार्ज करने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशनों (EV Charging Stations) की संख्या भी बढ़ रही है। कई कंपनियां इसमें आगे आई हैं और इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन बना रही है।  इस मामले में अब सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....