लगातार इस्तेमाल करने से जम गई है लैपटॉप में गंदगी, इन टिप्स से करें चकाचक

Laptop Cleaning Tips: लैपटॉप आजकल हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। हम इसका इस्तेमाल काम, पढ़ाई, मनोरंजन और बहुत कुछ चीजों के लिए करते हैं। लेकिन लगातार इसका इस्तेमाल करने से लैपटॉप में धूल गंदगी और तेल जमा हो जाता है। इससे लैपटॉप की काम करने की स्पीड कम हो जाती है, और वह दिक्कत देने लगता है।

भावना चौबे
Published on -
laptop

Laptop Cleaning Tips: आजकल लैपटॉप का इस्तेमाल हर व्यक्ति किसी न किसी प्रकार से कर रहा है। लगातार लैपटॉप का इस्तेमाल करने से, इसमें गंदगी जमा होने लगती है जिसे सभी नजरअंदाज करते हैं। गंदगी जमा होने की वजह से लैपटॉप की उम्र कम हो जाती है और वह जल्द ही खराब होने लगता है। कई बार हमारी छोटी-मोटी गलतियों की वजह से लैपटॉप में इतनी दिक्कतें आने लगती है कि उसे रिपेयर करवाना पड़ता है, और ऐसे में हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपको हजारों रुपए खर्च न करना पड़े तो आपको अपने लैपटॉप की साफ सफाई करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

लैपटॉप की साफ सफाई करना क्यों जरूरी है

लगातार इस्तेमाल होने से लैपटॉप में कई प्रकार की गंदगी जमा हो जाती है, कई बार लैपटॉप में हम तेल के हाथ लगा देते हैं, जो लैपटॉप की उम्र कम कर देते हैं। लंबे समय तक लैपटॉप का इस्तेमाल करने के लिए उसकी नियमित रूप से साफ सफाई करना बहुत जरूरी होता है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।