आज से शुरू हो रही iPhone 16 Series की फर्स्ट सेल, यहां जानें इसकी कीमत

यदि आप एक iPhone लवर हैं तो आपके लिए एक शानदार खबर है। दरअसल आज से Apple की लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज की पहली सेल भारत में शुरू होने जा रही हैं।

Apple की लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज की पहली सेल आज से भारत में शुरू हो रही है। दरअसल इस सीरीज के चार मॉडल्स – iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max – अब ग्राहकों के लिए उपलब्ध होने जा रहे हैं। ऐसे में ये फोन Apple के आधिकारिक स्टोर्स, ऑनलाइन प्लेटफार्मों और चुनिंदा अधिकृत रिटेलर्स से खरीदे जा सकते हैं।

वहीं इसके अलावा, मुंबई के Apple BKC और दिल्ली के Apple Saket स्टोर्स पर भी ऑफलाइन खरीदारी की जा सकती है। दरअसल एप्पल ने हाल ही में अपनी नई सीरीज लॉन्च की है। ऐसे में यूजर्स को इसे खरीदने का बेसब्री से इंतजार था।

मिलेंगे यह शानदार ऑफर

दरअसल Apple ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए कई शानदार ऑफर्स पेश किए हैं। जानकारी के अनुसार इनमें ₹67,500 तक का एक्सचेंज ऑफर, नो-कॉस्ट EMI विकल्प और चुनिंदा बैंकों के कार्ड्स पर ₹5000 तक का इंस्टेंट डिस्काउंट शामिल है। इसके साथ ही, खरीदारों को Apple Music, Apple TV+ और Apple Arcade का तीन महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।

यहां जानिए इनकी कीमत:

जानकारी के अनुसार iPhone 16 सीरीज के मॉडल्स और उनकी कीमतें स्टोरेज के आधार पर अलग-अलग हैं। दरअसल इस सीरीज में iPhone 16 का बेस मॉडल ₹79,900 की शुरुआती कीमत पर आता है, जो 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वेरिएंट्स में उपलब्ध है। वहीं iPhone 16 Plus की बात की जाए तो इसकी कीमत ₹89,900 से शुरू होती है और इसके 128GB, 256GB और 512GB वेरिएंट्स भी हैं। इसके अलावा iPhone 16 Pro की शुरुआती कीमत ₹1,19,900 है, जो 1TB तक के स्टोरेज में आता है। वहीं, iPhone 16 Pro Max का बेस मॉडल ₹1,44,900 का है, जो 1TB तक के स्टोरेज के विकल्प में उपलब्ध है।

जानें फोन के स्पेसिफिकेशन्स

वहीं iPhone 16 और iPhone 16 Plus में 6.1 इंच और 6.7 इंच का सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले है, जो 2000 निट्स की अधिकतम और 1 निट्स की न्यूनतम ब्राइटनेस देता है। वहीं इन दोनों मॉडल्स में हाई-परफॉर्मेंस A18 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल भी किया गया है, जो 30% तेज परफॉर्मेंस और बेहतर बैटरी लाइफ सुनिश्चित करता है। इसके साथ ही अगर हम कैमरे की बात करें तो, iPhone 16 और 16 Plus में 48MP का मुख्य कैमरा और 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस है। इसके अलावा, मैक्रो फोटोग्राफी के फीचर्स भी शामिल किए गए हैं, जो फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए खास आकर्षण का केंद्र बन रहा हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News