गूगल ला रहा है सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर, मोबाइल यूजर्स नेटवर्क ना होने पर भी भेज सकेंगे मैसेज

Satellite Connectivity Feature: गूगल जल्दी ही नया फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर की मदद से आप बिना नेटवर्क के भी मैसेज भेज सकते हैं। गूगल अपने मैसेजिंग एप में सैटेलाइट कनेक्टिविटी की सुविधा देने जा रहा है।

Saumya Srivastava
Published on -

Satellite Connectivity Feature: सैटेलाइट कनेक्टिविटी ये नाम उस समय चर्चा का विषय बना जब एपल ने अपने आईफोन 14 के साथ इसे पेश किया था। इसके बाद बहुत सारी कंपनियां इस फीचर पर काम करने लगीं। इसी को लेकर गूगल ने भी अपडेट दिया है। गूगल ने बताया कि वो भी सैटेलाइट कनेक्टिविटी पर काम कर रहा है। जिसके माध्यम से यूजर्स नेटवर्क ना रहने पर भी किसी को मैसेज भेज सकेंगे।

गूगल के मैसेजिंग एप में मिलेगी सुविधा

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल सैटेलाइट कनेक्टिविटी को जल्द ही लॉन्च करेंगा। आपको गूगल के मैसेजिंग एप में सैटेलाइट कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही गूगल अपने मैसेजिंग एप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट Gemini का भी सपोर्ट देने वाला है। 9to5Google ने सैटेलाइट कनेक्टिविटी के बारे में सबसे पहले जानकारी दी। सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ यूजर्स को एक नोटिफिकेशन मिल रहा है। इस नोटिफिकेशन में लिखा है कि भेजने और प्राप्त करने के लिए बाहर की ओर निकलें और खुले आसमान के नीचे जाएं।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava