इंस्टाग्राम और टिकटॉक से हो रही गूगल की प्रमुख सेवाएं प्रभावित

40 प्रतिशत युवा जब भोजन के लिए जगह की तलाश में होते हैं, तो वे गूगल मैप्स पर सर्च नहीं करते हैं, बल्कि वे टिकटॉक या इंस्टाग्राम पर जाते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। गूगल की तरफ से जारी हालिया बयान में कहा गया है कि इंस्टाग्राम और टिकटॉक जैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स उनकी प्रमुख सेवाओं के लिए खतरा बनते जा रहे है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के प्रोडक्ट्स के भविष्य और आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के बारे में बात करते हुए कहा गया है कि युवा उपयोगकर्ता अक्सर गूगल सर्च या मैप्स के बजाय इंस्टाग्राम और टिकटॉक जैसे ऐप्स की ओर रुख कर रहे हैं।

ये भी पढ़े … भारत में महंगाई दर मार्च 2023 तक होगी 5 फीसदी

नेटिजेंस के बारे में कहा गया है कि उनकी अपेक्षाएं और मानसिकता अब वैसी नहीं है, जिसका गूगल आदि हैं। अब जो सर्च में प्रश्न पूछे जा रहे है, वह पहले के मुकाबले में बहुत अलग है। अब यूजर्स कीवर्ड टाइप नहीं करते हैं, बल्कि नए, अधिक इमर्सिव तरीकों से कंटेंट की खोज करते हैं।

इस दौरान रिपोर्ट में एक चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ है, जहां कहा गया है कि अब लगभग 40 प्रतिशत युवा जब भोजन के लिए जगह की तलाश में होते हैं, तो वे गूगल मैप्स पर सर्च नहीं करते हैं, बल्कि वे टिकटॉक या इंस्टाग्राम पर जाते हैं।

उक्त सर्वे में 18 से 24 साल के अमेरिकी यूजर्स शामिल है।