WhatsApp पर मिलेंगे 3 नए धांसू फीचर्स, कॉलिंग से लेकर मीडिया शेयरिंग तक सब हो जाएगा मजेदार, जानें यहाँ

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप दुनिया भर में यूजर्स के जीवन एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। चैटिंग के अल्वा प्लेटफ़ॉर्म पर शॉपिंग, वित्तीय लेन-देन, फाइल शेयरिंग और अन्य कई सुविधाएं मिलती है। कंपनी अपने यूजर्स के अनुभव को और भी बेहतरीन बनाने के लिए अक्सर नए-नए अपडेट्स करता रहता है। हाल ही में कुछ नए फीचर्स शुरू किये गए थे। अब व्हाट्सऐप नए फीचर्स भी नजर आने वाले हैं। ऐसी तीन सुविधाएं हैं, जो जल्द ही प्लेटफॉर्म पर शुरू होगी।

WhatsApp Call Link का फीचर

व्हाट्सऐप मोबाईल के जरिए लाखों यूजर्स को ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा मिलती है। लेकिन अब वेब यूजर्स को भी जल्द ही यह सुविधा मिलेगी। कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए व्हाट्सऐप कॉल लिंक के फीचर को रोलआउट भी किया गया है। WABetainfo के मुताबिक नया फीचर माइक्रोसॉफ्ट स्टोर Windows 2.2307.3.0 अपडेट के लिए व्हाट्सऐप बीटा के साथ उपलब्ध होगा। यह डेस्कटॉप वर्ज़न के लिए भी उपलब्ध होगा। जिसमें कॉल टैब का ऑप्शन मिलेगा। कॉल टैब में जाकर आप चेक कर सकते हैं यह इनेबल है या नहीं। यूजर्स को कॉल का टाइप चुनना होगा। जिसके बाद एक लिंक बनेगी। जिसे शेयर करके आप अपने दोस्तों से वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। यह अपडेट एंड्रॉयड यूजर्स के लिए शुरू कर दिया गया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"