Apple ने दी गुड न्यूज, अब भारत में होगा iPhone 14 का निर्माण, इस दिन मार्केट में आएगा आईफोन

रिपोर्ट के मुताबिक Apple इस साल "Made in India" मॉडल पर जल्द ही काम शुरू करने जा रहा है।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। कुछ दिनों पहले ही iPhone 14 की लॉन्चिंग डेट सामने आई थी और अब iPhone 14 से जुड़ी एक नई अपडेट सामने आ चुकी है। अब तक इस आईफोन के फीचर्स और डिजाइन भी सामने आ चुके हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक Apple इस साल “Made in India” मॉडल पर जल्द ही काम शुरू करने जा रहा है। Made in India और Made in China दोनों ही मॉडल का प्रोडक्शन एक ही समय पर शुरू हो सकता है।

Apple ने दी गुड न्यूज, अब भारत में होगा iPhone 14 का निर्माण, इस दिन मार्केट में आएगा आईफोन

हालांकि यह काम कब शुरू होगा इसकी पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है। रिपोर्ट की मानें तो भारत में Made in India iPhone 14 का प्रोडक्शन चीन में iPhone 14 के लॉन्च के 2 महीने बाद शुरू होगा। यदि ऐसा होता है तो यह भारत के लिए अच्छी खबर साबित हो सकती है। कहा जा रहा है की स्मार्टफोन का प्रोडक्शन रिलीज के 1-2 क्वार्टर के बाद शुरू होने वाला है।

यह भी पढ़े… Xiaomi 13 सीरीज की जल्द होगी मार्केट में एंट्री, हो चुका है फीचर्स का खुलासा, जानें कब लॉन्च होगा स्मार्टफोन

वहीं इस साल 7 सितंबर को ग्लोबल मार्केट में iPhone 14 की लॉन्चिंग होगी। जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है की मेड इन इंडिया मॉडल का प्रोडक्शन इस साल नवंबर-दिसंबर में शुरू हो सकता है। हालांकि भारत में आईफोन का निर्माण काफी लंबे समय से हो रहा है, लेकिन पहली बार किसी प्रो मॉडल का निर्माण इतनी जल्दी भारत में होगा।