भारत में जल्द लॉन्च होगा iQOO का नया स्मार्टफोन, मिनटों में होगा फुल चार्ज, पावरफुल प्रोसेसर से होगा लैस, जानें डिटेल 

iQOO 13 भारतीय मार्केट में जल्द ही लॉन्च होने वाला है। इससे पहले फीचर्स लीक हो चुके हैं।

iQOO 13

iQOO New Smartphone: वीवो का सब-ब्रांड आईक्यूओओ अपना नया स्मार्टफोन भारत में पेश करने वाला है। इंडियन मार्केट में जल्द ही iQOO 13 की एंट्री हो सकती है। यह काफी लंबे से चर्चा है। डिवाइस के जुड़ी कई जानकारी भी सामने आ चुकी है। फोन इस सालअन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में दस्तक दे सकता है। हालांकि लॉन्च डेट को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

लॉन्च से पहले ही आईक्यूओओ 13 के फीचर्स, संभावित कीमत और लॉन्च टाइम फ्रेम से संबंधित जानकारी लीक हो चुकी है। इसमें कई अपडेट्स को देखने को मिल सकते हैं। कहा जा रहा है कि यह iQOO 12 से काफी अलग होगा। हैंडसेट बड़ी बैटरी, लेटेस्ट प्रोसेसर और अपग्रेडेड कैमरा के साथ आ सकता है। रिपोर्ट की माने तो स्मार्टफोन की कीमत भारत में करीब 55 हजार रुपये हो सकती है।

प्रोसेसर, बैटरी और स्टोरेज ( iQOO 13 Specification) 

लीक के मुताबिक डिवाइस Qualcomm Snapdragon 8 Gen 4 से लैस होगा। 16 जीबी रैम के साथ 512 जीबी स्टोरेज मिल सकता है। 6,150mAh बैटरी पैक के साथ 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है। इसके जरिए फोन कुछ मिनटों में 100% चार्ज होगा। साथ ही एक बार चार्ज होने पर लंबे समय तक चलेगा।

ऐसा होगा कैमरा (iQOO 13 Camera)

नए आईक्यूओओ 13 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। इसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा, 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड और 50 मेगापिक्सल 2x टेलीफोटो कैमरा शामिल हैं। वहीं फ्रंट में 32 मेगापिक्सल कैमरा मिल सकता है।

अन्य कई फीचर्स से लैस होगा फोन (Upcoming Smartphone in India)

नया स्मार्टफोन BOE पैनल द्वारा निर्मित 6.7 इंच 2k AMOLED डिस्प्ले और 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। अल्ट्रा सॉनिक इन स्क्रीन फिंगरप्रिन्ट सेंसर, मेटल मिडल फ्रेम और हेलो लाइट स्ट्रिप भी डिवाइस में देखने को मिल सकते हैं। यह IP68 रेटिंग से लैस होगा, जो हैंडसरट को पानी और गंदगी से प्रोटेक्ट करने में मदद करेगा।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News