Poco ने लॉन्च किया नया बजट-फ्रेंडली स्मार्टफोन, मिलेगा 8GB रैम, कीमत 9 हजार से भी कम, जानें फीचर्स 

Poco C75 ग्लोबल मार्केट में एंट्री ले चुका है। यह डुअल AI रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Poco C75

Poco New Smartphone: पोको ने ग्लोबल मार्केट में अपना नया बजट-फ़्रेंडली स्मार्टफोन “Poco C75” लॉन्च कर दिया है। कई चुनिंदा बाजार में इसकी सेल भी शुरू हो चुकी है। कीमत के हिसाब से इसमें कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। कीमत 10 हजार रूपये से भी कम है।

Poco C75

पोको C75 की चर्चा काफी लंबे समय से चल रही है। अब यह ऑफिशियल भी हो चुका है। इसके फीचर्स काफी हद्द तक रेडमी 14C जैसा है। स्मार्टफोन के तीन कलर वेरिएन्ट मिलते हैं, इसमें ब्लैक, गोल्ड और ग्रीन शामिल हैं। दो स्टोरेज वेरिएन्ट उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत भी अलग है।

Poco C75

पोको के नए स्मार्टफोन की कीमत (Poco C75 Price) 

  • 6जीबी+128जीबी- 109 डॉलर (यानि 6950 रुपये)
  • 8जीबी+256जीबी- 129 डॉलर (यानि 8,220 रुपये)

कैसा है प्रोसेसर? (Poco Budget Friendly Smartphone) 

डिवाइस को मीडियाटेक हेलियो जी81 अल्ट्रा से लैस किया गया है। 6जीबी/8जीबी LPDDR4x रैम के साथ 128जीबी/256जीबी eMMC 5.1 स्टोरेज माइक्रोSD कार्ड स्लॉट के साथ मिलता है। इसके अलावा 8जीबी वर्चुअल रैम भी मिलता है। यह एंड्रॉयड 14 Hyer PS पर आधारित है।

Poco C75

इन फीचर्स को भी कर लें नोट (Poco C75 Features)

  • फोन 6.88 इंच आईपीएस एलसीडी एचडी+ डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 600 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है।
  • 5,160mAh बैटरी के साथ 18W चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है।
  • डुअल AI रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। बैक में 50 मेगापिक्सल मेन कैमरा और 0.08 मेगापिक्सल सेकन्डेरी कैमरा दिया गया है।
  • फ्रंट में 13 मेगापिक्सल सेल्फ़ी कैमरा मिलता है।
  • फोन का वजन 204 ग्राम है।
  • साइड फिंगरप्रिन्ट सेंसर, 3.5mm हेडफोन जैक और NFC भी मिलता है।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News